जरुरतमंदों की मदद के लिए महावीर सैनी की खास शुरुआत, टैक्सी ड्राइवर ऐसे कर रहे मदद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan910877

जरुरतमंदों की मदद के लिए महावीर सैनी की खास शुरुआत, टैक्सी ड्राइवर ऐसे कर रहे मदद

कोरोना काल (Coronavirus) हर कोई पीड़ित को हर सम्भव मदद पहुचाने का प्रयास कर रहे हैं. 

बीकानेर संभाग के लगभग सभी क्षेत्रों से करीब 120 गाड़ियां इस पुनीत कार्य में जुड़ी हुई है.

Nohar : कोरोना काल (Coronavirus) हर कोई पीड़ित को हर सम्भव मदद पहुचाने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में लॉक डाउन (Lockdown) में परिवहन बंद होने के चलते बाहर से मंगवाई जाने वाली दवाओं को लेकर हो रही परेशानी के समाधान के लिए क्षेत्र के महावीर सैनी ने पहल करते हुए कोरोना गाड़ी हेल्प सेवा व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है. इसमें नोहर सहित साहवा, भादरा व रावतसर के टैक्सी ड्राइवरों (Taxi Driver) को जोड़ा गया है. 

ये भी पढ़ें-कृषि क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए ज्यादा बिजली कनेक्शन जारी करेंगे: गहलोत

यह टैक्सी ड्राइवर जयपुर, सीकर, दिल्ली, सिरसा, हिसार, बीकानेर, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु सहित अन्य स्थानों पर जाते हैं तो ग्रुप में मैसेज डाल देते हैं. इसके बाद ग्रुप एडमिन जरूरत अनुसार  दवा या अन्य सामान लाने के लिए संबंध में सूचना देते हैं. क्षेत्र के कई लोग विभिन्न बीमारियों के लिए बाहर के डॉक्टर के परामर्श से दवा ले रहे हैं. ऐसे में यह दवाई कस्बे में नहीं मिल पाती है. अब लॉकडाउन में परिवहन बंद होने से ऐसे लोगों को दवा मंगाने में परेशानी हो रही है. 

ग्रुप एडमिन साहवा निवासी महावीर सैनी ने बताया कि ग्रुप में नोहर सहित साहवा, भादरा के लोगों को जोड़ रखा है. यह जब भी बाहर जाते हैं तो इसकी सूचना वाट्सएप्प ग्रुप में डालते हैं तो इनकी मदद से निशुल्क दवाएं व अन्य समान मंगाया जा रहा है. महावीर सैनी ने बताया कि बीकानेर संभाग के लगभग सभी क्षेत्रों से करीब 120 गाड़ियां इस पुनीत कार्य में जुड़ी हुई है. इस ग्रुप में भंवरलाल शर्मा कानसर रामस्वरूप जाखड़ कानसर, बंशी लाल, रामस्वरूप, गंगासिंह, रायसिंह, नरेन्द्र स्वामी सहित बीकानेर सम्भाग से 120 ड्राईवर अपना योगदान दे रहे हैं.

100 से अधिक गाड़िया लगी है सेवा में
ग्रुप एडमिन महावीर सैनी ने बताया कि इस पुनीत कार्य में बीकानेर संभाग की करीब 120 से अधिक गाड़ियां अपनी सेवाएं निस्वार्थ भाव से दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि उन सभी गाड़ियों में ड्राइवर द्वारा दी जा रही सेवा के बदले किसी प्रकार की राशि नहीं जाती जहां से भी दवा मंगानी हो यह ड्राइवर निशुल्क दवाएं उनके घरों तक पहुंचाने में अपना सहयोग करते हैं.

ये भी पढ़ें-Launch होगा आयकर विभाग का नया पोर्टल, 7 जून को नए फीचर्स के साथ होगी Launching

Trending news