बीकानेर: इनकम टैक्स का छापेमारी कार्रवाई, झंवर ग्रुप पर पड़ी रेड
Advertisement

बीकानेर: इनकम टैक्स का छापेमारी कार्रवाई, झंवर ग्रुप पर पड़ी रेड

आईटी विभाग की बड़ी छापेमारी देखने को मिल रही है, जहां बीकानेर और नोखा के 40 कारोबारियों पर आईटी विभाग की एक साथ रेड देखने को मिल रही है. 

इनकम टैक्स

Bikaner: राजस्थान में आज आईटी विभाग की बड़ी छापेमारी देखने को मिल रही है, जहां बीकानेर और नोखा के 40 कारोबारियों पर आईटी विभाग की एक साथ रेड देखने को मिल रही है. बीकानेर के नोखा के झंवर ग्रूप के निवास, फ़ैक्टरी ओर प्रतिष्ठानो पर जयपुर से आई दो दर्शन गाड़ियों के काफिले ने एक साथ कार्रवाही को अंजाम दिया है. वहीं बीकानेर के राठी ग्रूप, दुग्गड ग्रूप ओर चायल ग्रूप पर भी रेड मारी गई है.

साथ ही जहां आज सुबह इनकम टैक्स विभाग की एक बड़ी टीम ने नोखा पहुंची और जहां झंवर ग्रूप पर छापेमारी करते हुए आधा दर्जन घरों पर कार्यवाही की. इस दौरान घर में झंवर ग्रूप के व्यक्ति की तबियत बिगड़ने की भी सूचना मिली, जिसे होस्पिटल में भर्ती करवाया गया. वहीं बीकानेर के गंगशहर सहित तीन स्थानो पर भी छापेमारी की गई है.

आपको बता दें कि झंवर के सहयोगी तपड़िया के घर पर भी कार्यवाही की गई है तो वहीं बीकानेर के राठी ओर चायल ग्रूप के सभी ठिकानो पर भी विभाग की 20 से अधिक गाड़ियों में टीमें पहुंची है. बताया जा रहा है की छापेमारी में भारी संख्या में लेनदेन के दस्तावेज ओर नगदी ओर जेवरात भी मिले हैं. हालांकि इसको लेकर फिलहाल अधिकारिक जानकारी आना बाकी है.

वहीं इन सब के बीच जिन कारोबारियों पर कार्यवाही की जा रही है. उनमें से कई कारोबारियों का राजनीतिक जुड़ाव भी है. वहीं झंवर ग्रूप के कोरोना काल में दाल की खरीद फरोख़्त का मामला विभाग में शिकायत के तौर पर पहुंचा, जिसके बाद से विभाग की नजर झंवर ग्रूप पर लगातार बनी हुई थी. फिलहाल विभाग की कार्यवाही लगातार जारी है. अब ये देखना होगा की विभाग के हाथों किस कारोबारी से क्या बरामदगी हुई है.

साथ ही आपको बता दें कि जोधपुर में भी इनकम टैक्स की कार्रवाई. नंदनवन खेमा का कुआ और सरदारपुरा क्षेत्र में कार्रवाई प्रॉपर्टी डीलर और सट्टा का कारोबार करने वाले व्यवसायी के करीब 6 ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है.  साथ ही इनकम टैक्स विभाग की टीमें कार्रवाई कर रही है और व्यवसायी के तार अंजाम संभवत बीकानेर से भी जुड़े हो सकते हैं. 

Reporter: Raunak Vyas

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news