Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-तूफान-बारिश और ओलों का अलर्ट जारी, रहें सतर्क
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-तूफान-बारिश और ओलों का अलर्ट जारी, रहें सतर्क

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो  13-14 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इसके चलते मौसम में बदलाव होगा. इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश में झमाझम बारिश तेज झोंकेदार हवा के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग ने इसको लेकर के ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-तूफान-बारिश और ओलों का अलर्ट जारी, रहें सतर्क

Rajasthan Weather Update: एक तरफ जहां राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में मौसम भी आए दिन एक के बाद एक नए रंग दिखा रहा है. अप्रैल के कुछ दिनों कुछ छोड़ दें तो बाकी दिनों में सुहावने मौसम से लोगों को गर्मी से अच्छी खासी राहत मिली. 

बुधवार की बात करें तो प्रदेश में झमाझम बारिश शुरू हो चुकी है. राजधानी जयपुर समेत करौली के कई हिस्सों में बारिश के चलते जीवन अस्त-व्यस्त दिखा. ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहे. राजस्थान में एक के बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि 14 अप्रैल से मौसम में तगड़ा बदलाव हो सकता है.

 

ओलावृष्टि की भी संभावना जताई
मौसम विभाग की मानें तो  13-14 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इसके चलते मौसम में बदलाव होगा. इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश में झमाझम बारिश तेज झोंकेदार हवा के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग ने इसको लेकर के ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

चलेंगी झोंकेदार हवाएं
दौसा, भरतपुर, अलवर, करौली और धौलपुर जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन हिस्सों में तेज बदल गरजेंगे. धीमे से अधिक बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तेज हवाएं चलेंगी. इसके अलावा जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा, सीकर के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी है. वहीं, गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

बीते 24 घंटों का तापमान
पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक तापमान जैसलमेर, बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज हुआ. जोधपुर, जालौर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. वही बीकानेर, चूरू, फतेहपुर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पास रहा. करौली, धौलपुर गंगानगर, फलौदी, सीकर, पिलानी, अलवर, भरतपुर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के करीब दर्ज हुआ. 

Trending news