खाजूवाला: प्रदेश सरकार ने दी सीमावर्ती क्षेत्र को शिक्षा की सौगात, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269201

खाजूवाला: प्रदेश सरकार ने दी सीमावर्ती क्षेत्र को शिक्षा की सौगात, कही ये बात

खाजूवाला के विधायक और आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल की अनुशंसा पर विधानसभा में चार नवीन राजकीय प्राथमिक विद्यालयों की स्वीकृति जारी होने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री का आभार भी जताया.

प्रदेश सरकार ने दी सीमावर्ती क्षेत्र को शिक्षा की सौगात

Khajuwala: प्रदेश सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है, इसी के तहत सीमावर्ती क्षेत्र में पूर्व मे मर्ज हुई स्कूलों को पुनः खोला जा रहा है. सरकार की मंशा है कि गांव ढाणी में रहने वाले बच्चे स्कूल दूर होने के कर ड्रॉप आउट हो गए, उनको शिक्षा की मुख्य धारा में दुबारा जोड़ा जाए. साथ घर घर शिक्षा की अलख जगाई जाए.

यह भी पढ़ें- खाजूवाला में मेहरबान है मानसून, हुई रिकॉर्ड बारिश, कस्बा बना टापू

खाजूवाला के विधायक और आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल की अनुशंसा पर विधानसभा में चार नवीन राजकीय प्राथमिक विद्यालयों की स्वीकृति जारी होने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री का आभार भी जताया. खाजूवाला में एक, पूगल में दो और छतरगढ़ में एक नवीन राजकीय प्राथमिक विद्यालयों की स्वीकृति जारी कर दी गई है. कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल के जयपुर के कार्य में व्यस्तता के चलते पुगल पंचायत समिति प्रधान और मंत्री पुत्र गौरव चौहान ने पहलवान का बेरा स्थित नवीन राजकीय प्राथमिक विद्यालय का शिक्षा विभाग अधिकारियों की मौजूदगी में विधिवत उद्घाटन किया. 

प्रधान गौरव चौहान ने कहा कि शिक्षा शेरनी का दूध है जो पियेगा वह दहाड़ेंगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने भाजपा कार्यकाल में मर्ज हुए स्कूलों को दोबारा खोलकर शिक्षा को बढ़ावा देने का कार्य किया है. अब हमे अपने बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़कर सरकार द्वारा किए प्रयासों की सफल बनाना है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

Trending news