close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम, BJP नेताओं ने लिया भाग

राजधानी जयपुर के रामनिवास बाग के यूनियन फुटबॉल ग्राउण्ड पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी शिरकत की.

जयपुर: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम, BJP नेताओं ने लिया भाग
इस दौरान योग को जीवन में उतारने की शपथ दिलाई गई. (फोटो साभार: twitter.com)

जयपुर: अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को राजधानी जयपुर और प्रदेश के कई हिस्सों में सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ. राजधानी जयपुर के रामनिवास बाग के यूनियन फुटबॉल ग्राउण्ड पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी शिरकत की. यहां हिन्दू स्प्रिच्युअल फेयर ने कार्यक्रम का आयोजन किया था.

बता दें, बीजेपी के प्रदेश की सत्ता से बाहर होने के बाद यह पहला योग दिवस का आयोजन था. ऐसे में इस आयोजन के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम की बजाय यूनियन फुटबॉल ग्राउण्ड को चुना गया. बीजेपी की सरकार नहीं होने के बावजूद योग दिवस के दौरान कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखा. 

जयपुर में हुए मुख्य कार्यक्रम में राजस्थान बीजेपी के बड़े चेहरे दिखे. जिनमें बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, प्रदेश संगठन महामन्त्री चन्द्रशेखर, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र पारीक, मोहनलाल गुप्ता, रामकिशोर मीणा का नाम शामिल है. इस दौरान एचएसएस से जुड़े कार्यकर्ताओं ने मौजूद लोगों को योग के टिप्स देने के साथ योगाभ्यास कराया. 

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने योग दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दी. कार्यक्रम के बाद बीजेपी के प्रदेश संगठन महामन्त्री चंद्रशेखर ने मंच से ही सभी योग साधकों को योग को जीवन में उतारने की शपथ दिलाई.