बूंदी: तेज बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की बढ़ाई चिंता, रबी की फसलें चौपट
Advertisement

बूंदी: तेज बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की बढ़ाई चिंता, रबी की फसलें चौपट

जिले में अचानक हुए मौसम के बदलाव के बाद तेज बारिश ने किसानों की नींद उड़ा दी. हल्की ओलावृष्टि के साथ हुई तेज बारिश से जिले की फसलें चौपट हो गई. हालांकि गेहूं की फसल में फायदा जरूर हुआ है 

बूंदी: तेज बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की बढ़ाई चिंता, रबी की फसलें चौपट

 बूंदी: जिले में हुई तेज बारिश के बाद आज सर्दी का दौर फिर से शुरू हो गया, कप कपाती सर्दी को देखते हुए लोग अलाव के सहारे दिन गुजार रहे हैं. आज प्रातः अचानक मौसम में बदलाव के साथ तेज हवाओं के बाद बारिश का दौर शुरू हुआ. इसके साथ ही ओलावृष्टि भी शुरू हो गई. जिले में कई जगह सरसों की फसलें बर्बाद हो गई और  धनी की फसल में काफी नुकसान हुआ है.

जिले में गेहूं की फसल में किसान इस बार इस बारिश को अच्छा बता रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही जो अन्य फसलों में नुकसान हुआ है. उसे उनकी चिंताएं बढ़ गई है. जिले के हिंडोली नैनवा में हल्की ओलावृष्टि भी हुई है, जबकि शहर में आज तेज बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया सड़कों पर पानी भर गया और कीचड़ में तब्दील हो गया.

 तेज बारिश के बाद सर्दी का दौर बढ़ गया है तेज सर्दी को देख लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. हालांकि 2 दिन से शादी समारोह जो चल रहे थे उन्हें काफी राहत मिली है कि उनके कार्यक्रमों में कोई व्यवधान नहीं आया. आज अचानक हुई बारिश के बाद लोग सतर्क हो गए और आने वाले  कार्यक्रमों को व्यवस्थित करने में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें: हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर किरोड़ी लाल मीणा का वार, ऊपर से ही टूटा है कांग्रेस का हाथ

अचानक से मौसम का बदला मिजाज

अचानक से मौसम में बदलाव के बाद जिले में रबी की फसलों को नुकसान हुआ है. हालांकि, गेहूं की फसल के लिए यह पानी अच्छा है, लेकिन अगर ज्यादा पानी गिरा तो गेंहू की फसलें भी खराब हो सकती हैं. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में सोमवार (30 जनवरी) को भी मौसम साफ नहीं होगा. आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है. राहत की बात है कि अगले 48 घंटों में तेज बारिश नहीं होने का अनुमान है. 

Trending news