केशोरायपाटन में बिना NOC के हाइवे पर लगाया विद्युत पोल, काटे हरे पेड़,अब थाने में देंगे सफाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1653394

केशोरायपाटन में बिना NOC के हाइवे पर लगाया विद्युत पोल, काटे हरे पेड़,अब थाने में देंगे सफाई

Keshoraipatan news: बूंदी जिले के  केशोरायपाटन के कापरेन में वरुण बेवरेजेज प्लांट प्रबंधन के खिलाफ थाने में मामला  दर्ज हुआ है. कंपनी ने बिना स्वीकृति  लिए बिना  हाइवे के किनारे विद्युत पोल के लगा दिए है, जिसके लिए उसने  हरे पेड़ों को भी काट दिया है. 
 

केशोरायपाटन में बिना NOC के हाइवे पर लगाया विद्युत पोल, काटे हरे पेड़,अब थाने में देंगे सफाई

Keshoraipatan news: बूंदी जिले के  केशोरायपाटन के कापरेन शहर में संचालित होने वाले वरुण बेवरेजेज के औद्योगिक प्लांट पर बिजली आपूर्ति के लिए मेगा हाइवे किनारे विद्युत पोल लगाने और हरे पेड़ काटने के मामले में न्यायालय से प्राप्त नोटिस पर कापरेन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

परिवादी हारून पठान ने बताया कि प्रबंधक एवं हैड वरूण बेवरेजेज प्लान्ट कापरेन एवं अन्य के खिलाफ न्यायालय में परिवाद देकर शिकायत की गई थी. इस पर कापरेन पुलिस ने वरुण बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. न्यायालय में दिए गए नोटिस में बताया कि वरूण बेवरेजेज प्रा.कम्पनी ने विद्युत लाइन ली है.
बिना एनओसी  लगाए विद्युत पोल
नोटिस में बताया कि विद्युत लाइन सरकारी लोकमार्ग पर बिजली पोल लगाने से पूर्व तथा सड़क पर गड्ढे खोदकर पक्का निर्माण कर बिजली पोल खड़े करने से पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग की एनओसी लेना जरूरी था. कम्पनी ने बिना एनओसी लिए सरकारी सड़क को खोदकर बिजली पोल खड़े कर दिये. हरे पेड़ काट दिए.
मामला दर्ज 
 इस मामले में थानाधिकारी कापरेन को सार्वजनिक निर्माण विभाग के जरिए अधिशाषी अभियंता एफआईआर दर्ज करवाने की शिकायत की गई. लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई. थानाधिकारी मुकेश कुमार यादव ने बताया कि वरूण बेवरेज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कापरेन निवासी हारून पठान द्वारा शिकायत की दी गई थी. न्यायालय से प्राप्त इस्तगासे के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

 24 मार्च को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता खण्ड लाखेरी के जरिए प्रार्थी के अधिवक्ता को अवगत करवाया गया कि विभाग द्वारा आरोपी कम्पनी को कोई एनओसी नहीं दी गई है. कम्पनी द्वारा सरकारी विभाग की सहमति के बिना सरकारी लोकमार्ग पर बिजली पोल गाड़कर सरकारी सड़क सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. पठान ने बताया कि कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट दी गई. उसके बाद भी कोई असर नहीं होने पर न्यायालय में परिवाद पेश किया गया. उक्त इस्तगासे पर कापरेन पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news