Bundi News: कलेक्टर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक, जानें क्या हुई चर्चा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2419124

Bundi News: कलेक्टर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक, जानें क्या हुई चर्चा?

Bundi News: बूंदी जिला सलाहकार समिति, जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई.

Bundi News

Bundi News: बूंदी जिला सलाहकार समिति, जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा ने सभी बैंकों के लिए निर्धारित वार्षिक साख योजना के वार्षिक लक्ष्यों की 52 प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने पर संतोष जताते हुए लंबित आवेदन पत्रों का शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए.  

समय पर उपलब्ध कराएं लोन 
उन्होंने कहा कि यथासंभव गरीब, कमजोर वर्ग, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों एवं महिला वर्ग को लक्षित कर बैंक पात्रता अनुसार समय पर एवं अधिकाधिक ऋण उपलब्ध करवाए ताकि वो अपना रोजगार शुरू कर अपनी पारिवारिक आय में बढ़ोतरी कर सके. उन्होंने निर्देश दिए कि सरकार की ओर से संचालित सभी उद्यम प्रोत्साहन एवं रोजगार सृजन की योजनाओं के तहत बकाया आवेदन पत्रों को समय पर एवं न्यायसंगत तरीके से निस्तारित किया जाए.  

संबंधित विभाग को पहुंचाई जाए सूचना 
उन्होंने निर्देश दिए कि बैंक की ओर से निरस्त आवेदन पत्रों की सूचना संबंधित विभाग को भी भिजवाई जाए. उन्होंने संबंधित विभाग बैंक से समन्वय स्थापित कर लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करें. बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक की सहायक महाप्रबंधक मृदुला माहेश्वरी ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 90 साल पूरे होने के उपलक्ष में स्नातक पूर्व छात्रों के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की क्विज़ प्रतियोगिता ‘आरबीआई 90 क्विज’ शुरू की जा रही है, जिसमें सामान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे.  

कई चरणों में आयोजित होगी प्रतियोगिता 
यह प्रतियोगिता कई चरणों में आयोजित होगी. इसका प्रथम चरण ऑनलाइन होगा, जो कि राज्य स्तर की प्रतियोगिता होगी. राज्यों के विजेताओं के बीच अगले चरण में अंचल स्तर और अंतिम चरण में राष्ट्रीय स्तर पर फाइनल होगा. बैठक में क्षेत्रीय प्रबन्धक बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक कनिश कुमार शर्मा, तथा सभी बैंकों के जिला समन्वयक तथा सभी बैंक एवं विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया. 

ये भी पढ़ेंः Tarang Shakti 2024: जोधपुर के आसमानों में भारतीय वायुसेना का जलवा, अमेरिका, जापान...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news