बून्दी: द्वारकाधीश वन महोत्सव का आयोजन,ये रहा खास...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297949

बून्दी: द्वारकाधीश वन महोत्सव का आयोजन,ये रहा खास...

भाजपा सरकार में रहें पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी ने भी कार्यक्रम में शिरकत की

द्वारकाधीश वन महोत्सव

Bundi: जिले में फूल माली समाज की ओर से भगवान द्वारकाधीश वन महोत्सव शोभायात्रा का आयोजन किया गया. शोभायात्रा दोपहर बाद मंदिर परिसर तिलक चौक बूंदी से शुरू होकर सदर बाजार, इंदिरा मार्केट, कोटा रोड़ ,होते हुए नोहर नागर सागर कुंड के पास पहुंची, जहां पर भगवान द्वारकाधीश की महाआरती की गई. शोभायात्रा में राजस्थान सरकार के पूर्व कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें : रक्षाबंधन से पहले बहन ने भाई को दी अपनी किडनी और बचा ली जान

सावन के महीने में फूल माली समाज की ओर से भगवान को विहार कराया गया. शोभायात्रा में समाज के महिला पुरुषों ढोल नगाड़े की धुन पर नाचते नजर आए. तिलक चौक द्वारकाधीश मंदिर से शोभायात्रा का शुभारंभ हुआ जो विभिन्न मार्गों में होता हुआ, मंदिर परिसर पहुंचा, जहां महाआरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया. उसके तत्पश्चात क्रिकेट प्रतियोगिता, संस्कृति कार्यक्रम ,मेहंदी प्रतियोगिता, आदि में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र, छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया गया, इस दौरान सीनियर सिटीजन और भामाशाहों को भी सम्मानित किया गया.

द्वारकाधीश महाराज की वन यात्रा महोत्सव की तैयारियों में समाज के लोगों के आग्रह पर, भाजपा सरकार में रहें पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. जिले में माली समाज के हर वर्ष होने वाले इस आयोजन को लेकर काफी उत्साह रहता है, युवा वर्ग में हर वर्ष की भांति वन विहार के पूर्व संध्या पर भजन संध्या की जाती है.

Reporter - Sandeep Vyas

अपने प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Raksha Bandhan Gift 2022 : रक्षाबंधन पर अपनी बहन को दें ये गिफ्ट, जिंदगीभर रहेगी फाइनेंशियल पॉवर
ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज गुरुवार को कर्क को मिलेगा मान सम्मान, तुला और मिथुन सेहत का रखें ध्यान

Trending news