बानसूर: हैदराबाद और टोंक की घटनाओं को लेकर लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

बड़ी संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने कहा कि दूसरे देशों की तरह भारत में भी ऐसी घटनाओं के लिए अलग से कानून बनाया जा सके, जिससे ऐसा कृत्य करने वालों पर लगाम लगाई जा सके. 

बानसूर: हैदराबाद और टोंक की घटनाओं को लेकर लोगों ने निकाला कैंडल मार्च
स्कूलों और कॉलेज में पढ़ने वाली बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जानी चाहिए.

बानसूर: हैदराबाद (Hyderabad) में हुई हैवानियत के बाद टोंक में हुई मासूम की दुष्कर्म और हत्या के बाद बानसूर के लोगों का गुस्सा भड़क उठा. सड़कों पर उतरे लोगों ने दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी देने की मांग की.

बानसूर में रामलीला मैदान पर लोगों ने दुष्कर्म जैसी घटनाओं में मारी गई बालिकाओं को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकाला और 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी. 

बड़ी संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने कहा कि दूसरे देशों की तरह भारत में भी ऐसी घटनाओं के लिए अलग से कानून बनाया जा सके, जिससे ऐसा कृत्य करने वालों पर लगाम लगाई जा सके. स्कूलों और कॉलेज में पढ़ने वाली बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जानी चाहिए जिससे वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकें.

बता दें कि हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ हुए जघन्य अपराध के बाद रविवार को टोंक में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी. इसको लेकर सीएम गहलोत समेत लोकसभा स्पीकर तक ने ट्वीट कर शोक जताया था. सीएम गहलोत ने मासूम के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है.