डांडिया महोत्सव में इन्दौर से लाई 13 फीट की प्रतिमा हुई स्थापित, झूमे श्रद्धालु
Advertisement

डांडिया महोत्सव में इन्दौर से लाई 13 फीट की प्रतिमा हुई स्थापित, झूमे श्रद्धालु

मेवाड़ महोत्सव संस्थान द्वारा भरत बाग में आयोजित भव्य नवरात्रि डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें दोपहर 3 बजे मध्यप्रदेश के इन्दौर से लाई गई 13 फीट की प्रतिमा की स्थापना की गई.

 

डांडिया महोत्सव में इन्दौर से लाई 13 फीट की प्रतिमा हुई स्थापित, झूमे श्रद्धालु

Chittorgarh: सोमवार को सेतु मार्ग चामटी खेड़ा स्थित भरत बाग में मेवाड़ महोत्सव संस्थान द्वारा आयोजित नवरात्रि डांडिया महोत्सव का भव्य आगाज हुआ. मेवाड़ महोत्सव संस्थान चित्तौड़गढ़ के सहसंयोजक शोभित जैन ने बताया कि मेवाड़ महोत्सव संस्थान द्वारा भरत बाग में आयोजित भव्य नवरात्रि डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें: Rajasthan CM : सचिन पायलट से नाराजगी का सवाल नहीं, राहुल गांधी के लिए हम जान दे सकते हैं - प्रताप सिंह खाचरियावस

दोपहर 3 बजे मध्यप्रदेश के इन्दौर से लाई गई 13 फीट की प्रतिमा की स्थापना पं. सिद्धान्त शर्मा द्वारा मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से की गई. रात्रि 9 बजे रामद्वारा के संत दिग्विजयराम महाराज द्वारा मोली बंध खोल कर डांडिया पाण्डाल का उद्घाटन किया गया. संत दिग्विजयराम महाराज ने प्रवचन में कहा कि यह सांस्कृतिक आयोजन है जिसमें नृत्य एवं भक्ति सम्मिलित है, इसके लिए मेवाड़ महोत्सव का भी साधुवाद किया.

यह भी पढ़ें: Adhar Devi Temple: 51 शक्तिपीठों में शामिल है माउंट आबू का यह मंदिर, गुप्त रूप में होती है माता की पूजा

कार्यक्रम में खेले गये प्रारम्भ में 5 अलग अलग पुरुष, महिला और बच्चों की प्रतियोगिता हुई, जिसमें पुरुष वर्ग में कृष्ण बजाज, दीपक शर्मा, प्रियांशु जोशी, चेतन खत्री, मोहित चैबीसा, महिला वर्ग में तिथि शर्मा, भानुप्रिया साहू, अंजना कंवर, वैशाली मालू, तमन्ना भारद्वाज, बच्चों में मनस्वी, आस्था, प्रीति जैन, उमी शर्मा व प्रशान्त को संरक्षक दिलीप नन्दावत, अध्यक्ष एडवोकेट प्रदीप काबरा, संयोजक शैलेन्द्र सिंह चुण्डावत और अनुराग त्रिवेदी द्वारा सम्मानित किया गया. 28 सितम्बर को रात्रि आयोजित डांडिया में बच्चों की प्रिंस-प्रिंसेज विशेष वेशभूषा में जुनियर और सीनियर वर्ग की प्रतियोगिताएं होगीं, जिसमें भाग लेने वाले प्रत्येक बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news