Begun: दीपपुरा तालाब लबालब भरने से टूटी दीवार, खेतों में हुआ भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315737

Begun: दीपपुरा तालाब लबालब भरने से टूटी दीवार, खेतों में हुआ भारी नुकसान

क्षेत्र में लगातार हो रही बरसात के चलते कुंडाल के दीपपुरा ग्राम स्थित तालाब लबालब भर जाने से तालाब की एक तरफ से दीवार टूट गई. ग्रामीणों ने दीवार टूटने की सूचना प्रशासन को दी. 

खेतों में हुआ भारी नुकसान

Begun: क्षेत्र में लगातार हो रही बरसात के चलते कुंडाल के दीपपुरा ग्राम स्थित तालाब लबालब भर जाने से तालाब की एक तरफ से दीवार टूट गई. ग्रामीणों ने दीवार टूटने की सूचना प्रशासन को दी. 

जिस पर तहसीलदार रामनिवास जीनगर, प्रधान प्रतिनिधि कुशाल बारेशा, सीआई मदन लाल, पटवारी किशोरी लाल, सुरेश मीणा, अजीत सिसोदिया, तुलसी राम मीणा सहित कर्मचारी मौके पर पहुंचे. ग्राम झरझनी निवासियों को अलर्ट जारी करते हुए ग्रामीणों के रहने का प्रबंध दीपपुरा स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में करवाया गया. वहीं दीवार टूटने की सूचना पर मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य अर्जुन सिंह शक्तावत ने तुरंत बच्चों की छुट्टी कर उन्हें घर रवाना किया. उसके बाद ग्रामीणों के रहने की व्यवस्था की गई. 

यह भी पढ़ें - टोंक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, घरों में भरा पानी, सड़कें बनी दरिया

तालाब की दीवार टूटने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए. वहीं कोई और दूसरा हादसा ना हो इसे देखते हुए पुलिस जवान भी मौके पर तैनात किए गए. मौके पर पहुंचे प्रधान प्रतिनिधि बारेशा ने खाली कट्टो और जेसीबी मशीन की व्यवस्था करवाई. वहीं प्रशासन द्वारा टीमें बनाकर ग्रामीणों तक अलर्ट रहने की सूचना पहुंचाई जा रही है. तालाब का निर्माण राजस्थान परमाणु बिजलीघर द्वारा सामाजिक सरोकार के अंतर्गत करवाया गया था. 

तालाब की दीवार क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में ग्रामीणों द्वारा पूर्व में ज्ञापन देकर तालाब की दीवारों की जर्जर हालत के बारे में प्रशासन को अवगत करवाया गया था, जिस पर ग्राम पंचायत द्वारा तालाब की दीवार का एक तरफ मरम्मत कार्य भी करवाया गया था लेकिन जिस तरह मरम्मत कार्य नहीं हुआ उसी तरफ से दीवार टूट गई और पानी खेतों और बस्तियों की तरफ निकलने लगा. थाना अधिकारी मदन लाल सहित पुलिस जवान भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को पानी के पास नहीं जाने की मुनादी कर रहे है. पानी से झरझनी और बक्शपुरा और मालपुरा गांव की 800 से 900 बिघा खेती की जमीन प्रभावित हुई है.

Reporter: Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल

Trending news