चित्तौड़गढ़ में आजादी के अमृत महोत्सव पर भोलेनाथ का तिरंगे से श्रृंगार
Advertisement

चित्तौड़गढ़ में आजादी के अमृत महोत्सव पर भोलेनाथ का तिरंगे से श्रृंगार

पूरे देश में आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

चित्तौड़गढ़ में आजादी के अमृत महोत्सव पर भोलेनाथ का तिरंगे से श्रृंगार

Chittorgarh : पूरे देश में आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस क्रम में चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर स्थित पावटा चौक स्थित हजारेश्वर महादेव मंदिर में भोलेनाथ की भक्ति के साथ देशभक्ति की धारा बहती दिखाई दी.

सावन मास के अंतर्गत विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के दौरान हर दिन भोलेनाथ का विशेष श्रंगार किया जा रहा है इस दौरान आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर भगवान भोलेनाथ का श्रृंगार किया गया. महेंद्र चंद्र भारती महाराज के निर्देशन में भगवान भोलेनाथ को तिरंगे से सजाया गया.  वहीं मंदिर में भी दीवारों पर तिरंगे को लगाए गया.

तिरंगे से श्रृंगार के बाद, महाआरती का आयोजन हुआ. जिसमें भजनों के साथ ही देशभक्ती के गीत और तराने भी गूंजते रहे. श्रावण मास के तहत मंदिर में सुबह भगवान भोलेनाथ का खीर से अभिषेक कर सावन मास के नियमित अनुष्ठान किये गये. इस दौरान रुद्री पाठ को भी पठन हुआ और महादेव की झांकी सजाई गई.

ये रहे मौजूद
मुख्य जजमान पंडित श्रवण सामवेदी अभिनंदना काबरा योगेश सोनी हरियाणा से पधारे विकास सेहरावत अभिषेक किया. जिसमें पंडित जुगल किशोर व्यास, विष्णु शर्मा, सुरेश शर्मा ,शिव शर्मा, शिव प्रकाश शर्मा ,अरुण शर्मा कुलदीप शर्मा, पवन शर्मा ,कौशलेंद्र शर्मा ,छितर शर्मा और मुरलीधर शर्मा भी मौजूद रहे. वही राहुल माली ,मनोज जोशी, गोपाल माली ,रोहित माली ,शिव माली ,अखिलेश नारायण माली ,विष्णु माली ,मोनू माली 

रिपोर्टर - दीपक व्यास

चित्तौड़गढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पति-पत्नी और वो का मामला पहुंचा थाने, पति ने पत्नी से की मारपीट, कहा- बहुत जल्द रस्सी से लटका दूंगा
ये भी पढ़ें : बस्सी में लम्पी स्किन की दस्तक, घबराएं नहीं इस तरह करें पशुओं का बचाव

Trending news