Begun: कलेक्टर पोसवाल ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213679

Begun: कलेक्टर पोसवाल ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

कार्यवाहक अध्यक्ष जोशी ने जिला कलेक्टर को नवनिर्मित मंदिर के शिखर पर स्वर्ण कलश प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर आयोजित 7 दिवसीय धार्मिक आयोजन की विस्तृत जानकारी दी.

बिरला के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

Begun: राजस्थान के बेगूं उपखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध जोगणियां माताजी मंदिर पर स्वर्ण कलश प्रतिष्ठा महोत्सव में 10 जून को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के आगमन पर बुधवार को जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने बुधवार को जोगणियां माता पहुंचकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली. 

यह भी पढे़ं- महिला ने भाई से शादी कराने के लिए नाबालिग को घर से किया किडनैप

नकारी के अनुसार जन जन के आस्था का केंद्र जोगणियां माताजी शक्तिपीठ नवनिर्मित मंदिर के 71 फीट ऊंचे शिखर पर स्वर्ण जड़ित कलश प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर 51 कुण्डात्मक श्री अयुत चंडी रुद्र महायज्ञ के साथ ही मंदिर परिसर में श्री गणेश शिव पंचायत, श्री हनुमानजी, श्री देवनारायण जी मूर्ति प्रतिष्ठा, चौसठ योगिनियों की स्थापना, श्री कालभैरव जी, श्री बटुक भैरव जी की स्थापना को लेकर जोगणियां माता में चल रहे 7 दिवसीय धार्मिक आयोजन के अंतिम दिन 10 जून शुक्रवार को नवनिर्मित शिखर पर स्वर्ण जड़ित कलश प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पहुंचने के कार्यक्रम को लेकर शासन प्रशासन अलर्ट हो गया है. 

इसी के तहत बुधवार को जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने जोगणियां माता पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने जोगणियां माता के दर्शन कर देश प्रदेश में खुशहाली की कामना की. इस दौरान कार्यवाहक अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी ने जिला कलेक्टर पोसवाल को माताजी की चुनरी और प्रसाद भेंट कर स्वागत किया. 

कार्यवाहक अध्यक्ष जोशी ने जिला कलेक्टर को नवनिर्मित मंदिर के शिखर पर स्वर्ण कलश प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर आयोजित 7 दिवसीय धार्मिक आयोजन की विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान उपखंड अधिकारी मुकेश कुमार मीणा, तहसीलदार रामधन गुर्जर, पंचायत समिति विकास अधिकारी संजय शर्मा उपस्थित थे. 

विदित है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला राजस्थान में अपने तीन दिवसीय दौरे के तीसरे दिन 10 जून को दोपहर 12.15 बजे नवनिर्मित जोगणियां माता मंदिर के शिखर पर स्वर्ण कलश स्थापना कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद 3.30 बजे उपखंड क्षेत्र में धार्मिक स्थल बानोड़ा बालाजी और शेषावतार कल्लाजी के दर्शन कर बूंदी के लिए रवाना होंगे.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news