चित्तौड़गढ़ : हिंदुस्तान जिंक के हाइड्रो प्लांट-1 में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460680

चित्तौड़गढ़ : हिंदुस्तान जिंक के हाइड्रो प्लांट-1 में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटीं

जिंक प्रबंधन द्वारा आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. आधा दर्जन से ज्यादा दमकलों से आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. आग की लपटें दूर तक दिखाई दे रही हैं. सूचना पर गंगरार पुलिस भी मौके पर पहुंची. फिलहाल समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका हैं.

 हिंदुस्तान जिंक के हाइड्रो प्लांट-1 में लगी भीषण आग.

Chittorgarh Big Breaking: चन्देरिया पुठोली स्थित जिंक कारखाने के हाइड्रो वन प्लांट के पास सामान में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लगने की जानकारी सामने आ रही हैं. भीषण आग के बाद धुएं का गुब्बार और आग की लपटें दूर तक दिखाई दे रही हैं. जानकारी की अनुसार आज शाम को जिंक कारखाने के हाइड्रो वन प्लांट के सामान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया.

जिंक कारखाने के हाइड्रो वन प्लांट के सामान में शॉर्ट सर्किट से आग

जिंक प्रबंधन द्वारा आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. आधा दर्जन से ज्यादा दमकलों से आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. आग की लपटें दूर तक दिखाई दे रही हैं. सूचना पर गंगरार पुलिस भी मौके पर पहुंची. फिलहाल समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नही पाया जा सका हैं. किसी के हताहत होने की जानकारी नही हैं.

गंगरार थाना अधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के हाइड्रो प्लांट- 1 में आग लग गई है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची गई.  इधर, धुआं उठता देख आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग भी डर गए. गनीमत रही की कोई भी जनहानि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- भरतपुर: थप्पड़ का बदला लेने के लिए दोस्त के पिता समेत 3 सगे भाइयों को गोली मारकर की हत्या

90 प्रतिशत आग बुझाई जा चुकी

जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया की हाइड्रो प्लांट एक के जिस प्लांट में आग लगी, वह अभी 2 महीने पहले ही शुरू किया गया था. आग लगने पर सभी कर्मचारी बाहर निकल गए. मौके पर नगर परिषद और इंडियल ऑयल कॉर्परेशन, बिरला की दमकलें पहुंची हैं. खबर लुखे जाने तक 90 प्रतिशत आग बुझाई जा चुकी थी.

बताया जा रहा है कि प्यूरिफिकेशन या लीचिंग में से किसी एक प्लांट में आग लगी है. वहां फाइबर का फिल्टर रखा हुआ था, इसलिए आग तेजी से फैली. जानकारी में यह भी आया की हाइड्रोजन लीक होने के कारण आसपास के लोगों को परेशानी हो रही है.

Reporter- Sandeep Vyas

Trending news