Churu: मोटर नहीं चलने से गलियों में भरा पानी,आक्रोशित लोगों ने किया नगरपरिषद के खिलाफ प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2087910

Churu: मोटर नहीं चलने से गलियों में भरा पानी,आक्रोशित लोगों ने किया नगरपरिषद के खिलाफ प्रदर्शन

Churu news: सरदारशहर के वार्ड 11 स्थित गिनाणी की मोटर नहीं चलने के कारण गलियों में हरदम पानी भरा रहता है, जिसके चलते मोहल्ले के लोग नारकीय जीवन जीने पर मजबूर है.करीब आधा दर्जन घरों में गिनाणी का गंदा पानी घुस गया.

गलियों में भरा पानी

Churu news: सरदारशहर के वार्ड 11 स्थित गिनाणी की मोटर नहीं चलने के कारण गलियों में हरदम पानी भरा रहता है, जिसके चलते मोहल्ले के लोग नारकीय जीवन जीने पर मजबूर है, हालात इतने बदतर है कि कई घरों में गंदा पानी घुस जाता है और उसे निकालने के लिए घर वालों को घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है.

मोटर बंद होने से पानी  एकत्रित
 बुधवार सुबह आई हल्की बारिश के कारण विद्युत सप्लाई नहीं होने से गिनाणी में लगाई गई मोटर बंद रही और उसके कारण मोहल्ले की गलियों में गंदा पानी एकत्रित हो गया. करीब आधा दर्जन घरों में गिनाणी का गंदा पानी घुस गया. लगातार इस परेशानी का सामना करने वाले मोहल्ले के लोगों ने बुधवार को राकेश चौधरी के नेतृत्व में नगरपरिषद के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की. 

नगरपरिषद को समस्या से करवाया अवगत 
मोहल्ले के राकेश चौधरी ने बताया कि हमने लगातार नगरपरिषद को इस समस्या के बारे में अवगत करवा दिया है लेकिन नगरपरिषद सभापति राजकरण चौधरी और विधायक की आपसी मनमुटाव के चलते नगर परिषद में स्थाई आयुक्त नहीं लगाया जा रहा है. पिछले 6 महीने में आधा दर्जन से ज्यादा आयुक्तों का तबादला हो चुका है, और वर्तमान में भी नगरपरिषद में स्थाई आयुक्त नहीं है जिसके चलते नगर परिषद में कोई भी कार्य नहीं हो रहे हैं.

 मोहल्ले की महिलाओं का आक्रोश 
 मोहल्ले की महिलाओं ने बताया कि गिनाणी के पास में ही गणेश जी महाराज का मंदिर है. हम महिलाएं रोज मंदिर में आती है लेकिन अधिकतर समय पर यहां पर गंदा पानी भरा रहता है जिसके चलते हमें अनेकों परेशानियां होती है. मोहल्ले के लक्ष्मी नारायण प्रजापत ने बताया कि गिनाणी पर भारी भ्रष्टाचार हो रहा है यहां पर मोटर लगाई तो जाती है लेकिन उनको बेच देते हैं, जिसके चलते हर बार यह समस्या उत्पन्न हो जाती है.

लोग घरो के अंदर बंद 
 वर्तमान में छोटी मोटर नहीं होने से जनरेटर से बड़ी मोटर नहीं चल रही है जिसके चलते आसपास की गलियों में गंदा पानी भरा हुआ है और घरों में पानी घुसा हुआ है, उन्होंने कहा कि गलियों में पानी भरने से लोग या तो घरों के अंदर ही रह रहे हैं या फिर इसी गंदे पानी में से होकर उनका बाहर आना पड़ता है. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, और अगर जाते हैं तो गंदे पानी में से होकर जाना पड़ता है, लगातार पानी इकट्ठा रहने से बदबू भी आ रही है और मच्छर भी उत्पन्न हो रहे हैं, लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को इस समस्या से कोई लेना-देना नहीं है, उन्होंने कहा कि हमने दो बार उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी दिए लेकिन अब तक समस्या जस की तरह है, जिन घरों में पानी घुसा हुआ है.

उन्होंने बताया कि हम पानी निकालते हैं लेकिन पानी वापस घरों में घुस जाता है, घरों में पानी घुसने की वजह से हम खाना भी नहीं बना पाते हैं, इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने कहा कि 2 दिन में अगर समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ तो हम उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होंगे. 

उग्र आंदोलन की चेतावनी 
इस अवसर पर राकेश जाट लक्ष्मी नारायण प्रजापत कानाराम स्वामी सुल्तान सिंह. रामेश्वर स्वामी रतनलाल प्रजापत राकेश कुमार भट्ट कानाराम प्रजापत लक्ष्मी नारायण जाट अरविंद नई किशनलाल प्रजापत शंकर सिंह राजपूत महेंद्र कुमार भट्ट भंवरी देवी निर्मला देवी अनु देवी सावित्री देवी सहित बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोगों ने प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें:वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक,राजस्व संग्रहण में कोताही नहीं बरतने के निर्देश

Trending news