Churu News: विद्युत लाइन का टूटा तार,झोपड़ों में लगी आग,21 मवेशियों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2129910

Churu News: विद्युत लाइन का टूटा तार,झोपड़ों में लगी आग,21 मवेशियों की मौत

Churu News: राजस्थान के सुजानगढ़ निकटवर्ती गांव भौजलाई की रोही में स्थित अपने खेत में ढ़ाणी बना कर रहने वाले धर्मेन्द्र मेघवाल की ढ़ाणी में बने तीन झोंपड़ों पर रात करीब दो बजे विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरने से लगी आग में 21 मवेशियों की मौत हो गई.

झोपड़ों में लगी आग

Churu News:राजस्थान के सुजानगढ़ निकटवर्ती गांव भौजलाई की रोही में स्थित अपने खेत में ढ़ाणी बना कर रहने वाले धर्मेन्द्र मेघवाल की ढ़ाणी में बने तीन झोंपड़ों पर रात करीब दो बजे विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरने से लगी आग में 21 मवेशियों की मौत हो गई.

फायर ब्रिगेड की टीम
वहीं आग बुझाने के प्रयास धर्मेन्द्र व प्रहलाद मेघवाल झुलस कर घायल हो गए. देर रात आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम के फायर मैन प्रमोद विश्नोई, प्रताप तथा चालक साजिद ने मौके पर पंहूच कर आग पर काबू पाया. जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक तीन झोंपड़े और उनमें बंधे पशु जल कर खाक हो गए. 

हादसे की जानकारी ली
आगजनी की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद ने मौके पर पंहूच कर घटना की जानकारी ली. इस दौरान जोधपुर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियन्ता गौतम मेघवाल भी मौके पर पंहूच कर हादसे की जानकारी ली. सदर थाने के हैड कांस्टेबल करणाराम ने बताया कि धर्मेन्द्र पुत्र मुलाराम मेघवाल ने रिपोर्ट दी कि बिजली का तार टूट कर गिरने से झोंपड़ों में बंधी एक बड़ी गाय.

पोस्टमार्टम कराया
एक टोगड़ी तथा एक टोगडिय़ा और 18 बकरियां जल कर मर गई. मृत पशुओं का चिकित्सकीय टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया गया. सरपंच प्रतिनिधि करणी सिंह ने प्रशासन से पीडि़त परिवार को सरकारी सहायता प्रदान करने की मांग की है. इस दौरान पूर्व सरपंच सवाईसिंह, सहकारी समिति सदस्य हंसराज नायक सहित अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए.

चुरू की और खबरें पढ़ें....

 

राजलदेसर कस्बा में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े मकान के ताले तोड़कर लाखों का समान चोरी कर लिया. प्राप्त जानकारी अनुसार वार्ड 24 निवासी अब्बास अली मनियार राजलदेसर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पीड़ित अब्बास ने बताया कि 25 फरवरी दोपहर  को पड़ोसियों के द्वारा फोन पर सूचना मिली कि आपके मकान के ताले टूटे हुए हैं  तो मैंने मेरे चाचा सिकंदर मनिहार को मौके पर भेजा . 

 

मैं और मेरा परिवार जयपुर गया हुआ था 25  को रात्रि में मोके पर पहुंचा तो देखा कि तीन कमरे के ताले टूटे हुए हैं . कमरों को संभाला तो उन में रखा सोने के आभूषण, सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, 20 हजार रुपए नगद, मोबाइल फोन, कैमरा  सहित अनेकों समान गायब मिले .  पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है . मामले की जांच सीआई भगवान सिंह राठौड़ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Sri Ganga Nagar News: सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च,गांव-गांव होगी किसान जागृति यात्रा

Trending news