CM गहलोत ने राजस्थान के 36.76 लाख लाभार्थियों के खातों में डाले 155.92 करोड़ रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1799279

CM गहलोत ने राजस्थान के 36.76 लाख लाभार्थियों के खातों में डाले 155.92 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित राज्य स्तरीय लाभार्थी संवाद में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों से संवाद किया और बटन दबाकर एक साथ राज्य के 36.76 लाख लाभार्थियों के खातों में 155.92 करोड़ रूपए के लाभ का हस्तातंरण किया.

CM गहलोत ने राजस्थान के 36.76 लाख लाभार्थियों के खातों में डाले 155.92 करोड़ रुपए

Churu: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित राज्य स्तरीय लाभार्थी संवाद में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों से संवाद किया और बटन दबाकर एक साथ राज्य के 36.76 लाख लाभार्थियों के खातों में 155.92 करोड़ रूपए के लाभ का हस्तातंरण किया. इस दौरान चूरू जिले के 1 लाख 34 हजार 73 लाभार्थियों के खाते में 5 करोड़ 77 लाख 69 हजार 545 रुपए की राशि हस्तांतरित की गई.

इस दौरान चूरू जिला मुख्यालय स्थित मातुश्री कमला गोयनका टाउन हाॅल में जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव में शिरकत करते हुए राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने कहा कि गैस सिलेंडर की सब्सिडी की यह पहल सम्पूर्ण राज्य के लाभार्थियों के लिए बहुत बड़ी सौगात है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में 500 रुपए में गैस सिलेण्डर देने वाला राजस्थान एक मात्र राज्य है. इससे आमजन को होने वाली बचत अब बच्चों की शिक्षा और बेहतर पोषण में काम आ सकेगी, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित होगा. 

ये भी पढ़ें...

इस मूवी में दिखाया था 11 मिनट का सबसे लम्बा रेप सीन, कर दी थीं दरिंदगी की सारी हदें पार

आमजन को महंगाई से राहत देने की राज्य सरकार की अभूतपूर्व पहल ‘‘महंगाई राहत कैम्प‘‘ का लोगों को भरपूर लाभ मिला है. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राजस्थान देश में पहला राज्य है, जहां आपराधिक मामलों में तुरंत संज्ञान लेकर कार्यवाही होती है. एफआईआर को अनिवार्य करने वाला भी राजस्थान पहला राज्य है. राज्य सरकार ने जन कल्याण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित महिलाओं ने उनके मोबाईल पर बैंक खाते में सब्सिडी राशि जमा होने का मैसेज दिखाते हुई प्रसन्नता जाहिर की. राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, रियाजत खान, जिला वक्फ कमेटी संरक्षक जमील चौहान व डीएसओ सुरेंद्र महला सहित प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि, नागरिक एवं लाभार्थी रहे मौजूद.

Reporter- Navratan Prajapat

 

Trending news