Churu News: ऑनलाइन ठगी करने की मास्टर माइंड आरोपी महिला गिरफ्तार, हड़पे लाखों रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2102765

Churu News: ऑनलाइन ठगी करने की मास्टर माइंड आरोपी महिला गिरफ्तार, हड़पे लाखों रुपये

Sadulpur, Churu News: सादुलपुर निवासी इस्पाक अली को इंटरनेशनल होटल में प्रतिनिधि बनाने के नाम पर वेबसाइट दिखाकर एवं सर्वे करवाकर अच्छा मुनाफा देने के नाम पर 56 लाख का फ्रॉड किया. 

Churu News: ऑनलाइन ठगी करने की मास्टर माइंड आरोपी महिला गिरफ्तार, हड़पे लाखों रुपये

Sadulpur, Churu News: लगभग तीन माह पहले शहर में एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन डिजिटल व्यापार का झांसा देकर रॉयल्टी के नाम पर 50 लाख 56 हजार रुपये का फ्रॉड करने के मामले में पुलिस ने ऑनलाइन ठगी की मास्टर माइंड फरार एक महिला आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर तिहाड़ जेल दिल्ली गिरफ्तार किया है. थाना अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि आरोपी खुशी उर्फ खुशबू खान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायाधीश ने पूछताछ के लिए आरोपी को तीन दिन के पुलिस डिमांड पर सौंप दिया है. 

सादुलपुर निवासी इस्पाक अली को इंटरनेशनल होटल में प्रतिनिधि बनाने के नाम पर वेबसाइट दिखाकर एवं सर्वे करवाकर अच्छा मुनाफा देने के नाम पर 56 लाख का फ्रॉड किया था. उन्होंने बताया कि दर्ज मामले के बाद पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खातों को फ्रीज करने पीड़ित की खातों में जमा 22 लाख रुपये की राशि फ्रीज करने की कार्रवाई की थी. 

थानाधिकारी ने बताया कि साइबर फ्रॉड मामले में जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में राजेश चौधरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रशांत किरण आईपीएस निकट सुपरविजन में गठित टीम में शामिल थाना अधिकारी सुभाष चंद्र ने पुलिस दल के साथ महिला आरोपी ऑनलाइन ठगी की मास्टरमाइंड खुशबू उर्फ खुशबू खान को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. 

 उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर 2023 को सादुलपुर निवासी इस्पाक अली ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि अज्ञात आरोपियों द्वारा ऑनलाइन होटल को आरक्षित करने के नाम पर अच्छा कमीशन देने का लालच देकर धोखाधड़ी कर उससे 50 लाख 55 हजार 229 रुपये हड़प लिए गए. इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाच शरू की थी. 

थाना अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि मामले में इससे पूर्व आरोपी वृषब शर्मा उर्फ ऋषभ शर्मा पुत्र राजेश रामनिवास शर्मा जाति ब्राह्मण उम्र 27 साल निवासी हुड्डा कॉलोनी पुलिस थाना गुड़गांव हरियाणा केअलावा आरोपी रमन प्रताप, रंजन चौधरी, नितीश उर्फ निशित पाठक को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया जा चुका है. 

यह भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price In Rajasthan: जानिए क्या हैं आज के पेट्रोल और डीजल के दाम, यहां बिक रहा सबसे सस्ता

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: तबादलों से बैन हटने पर पीएचईडी इंजीनियर्स की बढ़ी बेचैनी,इनको हटाने की तैयारी!

Trending news