Rajasthan Crime: दहेज के लालची ससुराल के लोगों ने ली मासूम बहू की जान! हत्या के आरोप में मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424037

Rajasthan Crime: दहेज के लालची ससुराल के लोगों ने ली मासूम बहू की जान! हत्या के आरोप में मामला दर्ज

Rajasthan Crime: दहेज के लालची ससुराल के लोगों ने ली मासूम बहू की जान ले ली.दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. जानिए ये पूरा मामला क्या है?

symbolic picture

Churu News: हरियाणा सीमा पर स्थित गांव गोठया बड़ी में एक विवाहिता की मौत मामले में पुलिस ने विवाहिता के पति सहित सास ससुर और ननंद के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है.

थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह झाझड़िया ने बताया कि संजय सिंह राजपूत ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि उसकी बहन सुषमा की शादी  23 दिसंबर 2023 को हिंदू रीति रिवाज से अरविंद के साथ हुई थी. शादी में हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया. सोने चांदी की आभूषण नगद राशि भी दी गई, लेकिन शादी के बाद से उसकी बहन के ससुर पेप सिंह, सास सुमन, पति अरविंद, देवर अजय सिंह, नंद सीमा और नंदोई सभी मिलकर उसकी बहन को कम दहेज को लेकर मारपीट और परेशान करने लगे.

रिपोर्ट में कहा गया कि सुषमा से उसके ससुराल के लोग दहेज में गाड़ी और नगद रुपए की मांग करने लगे. इसी बात को लेकर उसकी बहन परेशान होकर तीन महीने तक उनके घर तलवाना में रही.  साथ ही सुसराल में आपबीती घटना और अत्याचार की जानकारी दी, लेकिन बहन को समझाने के बाद बहन को दोबारा ससुराल भेज दिया गया.

ससुराल आने के बाद सुषमा के ससुराल वाले सुषमा पर और अधिक अत्याचार करने लगे और परेशान करने लगे. यहां तक की सुषमा के निजी जरूरी खर्च के लिए दिए गए 10 हजार रुपये भी उसके पति ने छीन लिए. सुषमा के भाई ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल के  सभी आरोपी एक राय होकर उसकी बहन की हत्या की साजिश करने लगे. 9 सितंबर 2024 को शाम सोमवार को सभी ने साजिश के तहत उसकी बहन की हत्या कर दी.  इसके बाद ससुर पेप सिंह ने उनको गुमराह करने के लिए लगभग साढ़े पांच बजे शाम को घर पर फोन किया. इस दौरान उसने बताया कि सुषमा घर से लापता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद लगभग 15 मिनट बाद सुषमा के पिता देशराज सिंह ने फोन कर पेपसिह सिंह से सुषमा के बारे में पूछा. जिस पर बताया गया कि सुषमा घर पर ही मिल गई है. जब सुषमा से बात करने का प्रयास किया तो उसके ससुर पेप सिंह ने कहा किससे बात करवाऊं सुषमा रही ही नहीं.

हत्या की आशंका को देखते हुए शाम को 6:30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. जब सुषमा के परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो सुषमा मृत पाई गई. पुलिस वहां पर मौजूद थी. इसके बाद सुषमा के मृत शरीर को पुलिस की सुरक्षा में उप जिला अस्पताल के शव ग्रह में रखवाया गया.  पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news