Sardarshahar News: 6 घंटे बिजली की मांग को लेकर किसानों ने किया एक्शन कार्यालय का घेराव, धरना रहेगा जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1229368

Sardarshahar News: 6 घंटे बिजली की मांग को लेकर किसानों ने किया एक्शन कार्यालय का घेराव, धरना रहेगा जारी

तहसील क्षेत्र के अखिल भारतीय किसान सभा के द्वारा चल रहा धरना पिछले 29 दिनों से एसडीएम कार्यालय के आगे जारी है. किसान बीमा क्लेम और 6 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. 

किसानों ने किया एक्शन कार्यालय का घेराव

Sardarshahar: तहसील क्षेत्र के अखिल भारतीय किसान सभा के द्वारा चल रहा धरना पिछले 29 दिनों से एसडीएम कार्यालय के आगे जारी है. किसान बीमा क्लेम और 6 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. 

बिजली की मांग को लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय से रैली निकालकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए एक्शन कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए एक्शन कार्यालय का घेराव कर कृषि कुओं पर 6 घंटे बिजली देने की मांग की है. किसानों के घेराव को लेकर एक्शन कार्यालय पर पुलिस बल भी तैनात किया गया. किसानों की वार्ता में बिजली विभाग के एक्शन और थानाधिकारी बलराज सिंह मान भी मौजूद रहे. 

वार्ता में किसानों ने कृषि कुओं पर 6 घंटे बिजली देने की मांग की है, जिस पर बिजली विभाग के अधिकारियों और किसानों के बीच सहमति नहीं बनी. बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह हमारे बस की बात नहीं है, ऊपर लेवल का मामला है. अन्य कुछ मांगों को लेकर भी किसानों ने बिजली विभाग के अधिकारी से बात की है, जिसमें कुछ मांगों पर किसानों की सहमति बनी है लेकिन कृषि कुंओं पर 6 घंटे बिजली देने की मांग पर कोई वार्ता नहीं होने पर किसानों ने अपना धरना जारी रखने का आह्वान किया है. 

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश महामंत्री छगनलाल चौधरी ने बताया कि जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इस आंदोलन में अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष भगवानराम जाखड़, तहसील मंत्री काशीराम सारण, ग्यानाराम, महावीरसिंह धीरासर, चिमन सिंह राजपूत, कुमाराम जाखड़, हजारी राम जाखड़, हरफूल घोटिया, रामकुमार गर, श्योदत पोटलिया, हडमानाराम पातलीसर सहित अनेक किसान उपस्थित रहे.

Reporter: Gopal Kanwar

यह भी पढ़ें - 

Sardarshahar: शिव मार्केट में पुरानी हवेली का जर्जर छज्जा भरभरा कर गिरा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news