सुजानगढ़ को जिला बनाने के बाद CM गहलोत का बयान, विधायक मनोज की मांग थी पूरी कर दी
Advertisement

सुजानगढ़ को जिला बनाने के बाद CM गहलोत का बयान, विधायक मनोज की मांग थी पूरी कर दी

राजस्थान न्यूज: सुजानगढ़ को जिला बनाने के बाद CM गहलोत ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि विधायक मनोज की मांग थी उसे पूरा कर दिया गया है. 

सुजानगढ़ को जिला बनाने के बाद CM गहलोत का बयान, विधायक मनोज की मांग थी पूरी कर दी

चूरू न्यूज: मुख्यमंत्री गहलोत ने शुक्रवार की दोपहर को प्रदेश में तीन और नए जिले बनाते हुए सुजानगढ़ को जिला बनाने की घोषणा की. सीएम गहलोत ने शुक्रवार सुबह विधायक मनोज मेघवाल को दल बल के साथ जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए थे. इसके बाद सीएम गहलोत ने साधु संतों के कार्यक्रम में सुजानगढ़, मालपुरा, कुचामन को जिला बनाने की घोषणा कर दी.

विधायक मनोज मेघवाल ने सीएम गहलोत का आभार जताते हुए कहा की सुजानगढ़ के लिए आज खुशी का दिन है. मेरे पिता जी स्व. मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने अपने कार्यकाल में सुजानगढ़ जिले का बेस तैयार किया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने क्षेत्र वासियों की मांग को पूरा करते हुए सुजानगढ़ को जिले का दर्जा दिया है. इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत का विधायक मनोज मेघवाल के नेतृत्व में हजारों सुजानगढ़ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आभार जताया. 

सीएम गहलोत को विधायक मनोज मेघवाल ने दुपट्टा ओढ़ाकर व बालाजी का प्रसाद भेंट कर स्वागत किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर संबोधित करते हुए कहा कि सुजानगढ़ जिले का हक था, किसी कारणवश सुजानगढ़ बजट सत्र में जिला नहीं बन पाया था, लेकिन मनोज की मांग को देखते हुए सुजानगढ़ को जिला बनाया. गहलोत ने कहा कि शाम तक कमेटी सुजानगढ़ जिले की बाउंड्री तय कर देगी. 

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चौथी बार गहलोत सरकार, दूसरी बार विधायक मनोज मेघवाल के नारे लगाकर गर्मजोशी से स्वागत किया. गौरतलब है की सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल ने दो बार विधानसभा में व मुख्यमंत्री से बार बार मिलकर सुजानगढ़ को जिला बनाने की मांग की थी. 

इस मौके पर भंवरलाल पुजारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी, राधेश्याम अग्रवाल, सभापति नीलोफर गौरी, अमित मारोठिया, लूणाराम मेघवाल, सविता राठी, सुभाष वेदी, रूपाराम कस्वा, पूर्व सभापति सिकंदर अली खिलजी, इदरीश गौरी, रामजीलाल शर्मा, खिंवाराम मेहरड़ा, विजय बटेसर, ओंकारमल मेहरड़ा, विकास सारण, रामेश्वर दुसाद, लालचंद वेदी, मुकुल मिश्रा, आसिफ नसवान सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

केशर देवी ने जताया आभार 

दिवंगत पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल की पत्नी केशर देवी ने सीएम गहलोत का आभार जताते हुए कहा की उनके पति ने सुजानगढ़ क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य किए है. सुजानगढ़ में कॉलेज, पानी, बिजली, चिकित्सा के क्षेत्र में अनेकों काम किए है. मास्टर जी का सपना सीएम गहलोत व उनके बेटे मनोज ने पूरा कर दिया है. उन्होंने क्षेत्र वासियों को भी बधाई दी.

आज निकाला जाएगा जुलूस 

जिला बनने के बाद पहली बार सुजानगढ़ पहुंचने पर विधायक का सुजानगढ़ में जोरदार स्वागत किया जायेगा. दोपहर 3 बजे कृषि मंडी से जुलूस होगा. जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जगह - जगह स्वागत करेंगे.

ये भी पढ़ें

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

शरीर में उत्तेजना और पावर बढ़ाती हैं ये दो खाने की चीजें, शामिल कई गुण

Trending news