close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने लगाया जनता दरबार, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली बार जनता दरबार का आयोजन हुआ. इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को कई मामलों में कार्रवाई करने का निर्देश दिए.

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने लगाया जनता दरबार, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश
जनता दरबार के दौरान सीएम से लोगों ने मुलाकात की.

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सोमवार को पहली बार विधिवत तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता दरबार लगाया. जनता दरबार में प्रदेशभर से आए नागरिकों पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं की समस्याएं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सुनी उनके समाधान का आश्वासन दिया. 

मुख्यमंत्री आवास पर लगे इस जनता दरबार में कई रोचक तस्वीरें और रंग भी देखने को मिले. जनसुनवाई में पुरस्कृत शिक्षक फोरम गरीब नवाज सूफी मिशन सोसाइटी अजमेर राजस्थान, ग्राम पंचायत महासंघ सहित विभिन्न समाज और संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई में आई समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया है. 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रहते हुए पिछले कार्यकाल में अशोक गहलोत प्रत्येक सोमवार को अपने आवास पर जनसुनवाई करते थे इस बार विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में व्यस्तता और फिर पार्टी की गतिविधियों के चलते सीएम नियमित तौर पर आवास पर सुनवाई नहीं कर पा रहे थे लेकिन सोमवार को हुए इस जनता दरबार से एक बार फिर से ही सिलसिला शुरू हो गया है. उम्मीद की जानी चाहिए कि मुख्यमंत्री आवास पर आने वाली समस्याओं का समाधान भी होगा और नागरिकों पार्टी कार्यकर्ताओं को राहत मिलेगी.

भिवाड़ी में नया एसपी ऑफिस खोलने पर जताया आभार
भिवाड़ी से आए प्रतिनिधि मंडल ने भिवाड़ी में नया एसपी ऑफिस खोलने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया. प्रतिनिधिमंडल में पूर्व चिकित्सा मंत्री दुरु मियां और पूर्व सांसद डॉ करण सिंह शामिल थे. बामनवास विधायक इंदिरा मीणा और स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को बामनवास में नया कॉलेज खोलने पर आभार व्यक्त किया.

जनता दरबार में देखने को मिली गंगा जमुनी तहजीब
जनता दरबार में गंगा जमुनी तहजीब भी देखने को मिली. समाजसेवी कैलाश गोयल गोपाल सांवरिया शकूर नकवी और डॉक्टर गुलाम मुस्तफा चिश्ती का प्रतिनिधि मंडल भी सीएम से मिला. प्रतिनिधि मंडल की ओर से गोविंद देव और ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह तस्वीर की सीएम को भेंट की गई.

जस-2020 के पोस्टर का सीएम ने किया विमोचन
आदर्श नगर विधायक रफीक खान और ज्वेलर्स एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष संजय काला के नेतृत्व में ज्वेलर्स एसोसिएशन भी सीएम से मिला. ज्वेलर्स एसोसिएशन की ओर से 2020 में होने वाले ज्वेलरी शो के पोस्टर का सीएम से विमोचन कराया गया. सीएम ने नोबेल एक्टिविटीज एंड सोशल अवेयरनेस संस्था के 15 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम फीमेल रन पोस्टर का भी किया विमोचन. संस्था की और सेे कांग्रेस प्रवक्ता संगीता गर्ग और बड़ी संख्या में महिलाओं नेे सीएम से मुलाकात की.

सीएम ने दिखाई संवेदनशीलता
जन सुनवाई के दौरान सीएम का एक संवेदनशील चेहरा भी नजर आया. जब बुजुर्ग दिव्यांग हरभजन सिंह मेहरा को खड़े होने में परेशानी हो रही थी तो मुख्यमंत्री ने ना केवल उन्हें कुर्सी उपलब्ध कराई बल्कि उनके बगल में बैठकर पूरी गंभीरता से उनकी समस्या सुनी और समाधान का आश्वासन दिया.

सीएम रिलीफ फंड में किया चेक भेंट
सेंट एंड्रयूज चर्च चांदपोल के फादर रंजन बोहरा के नेतृत्व में भी प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मिलकर सीएम रिलीफ फंड के लिए ₹26500 का चेक भेंट किया. 

जनसुनवाई में सुनाई दिए कुछ नाराज स्वर भी
जन सुनवाई के दौरान कुछ नाराज स्वर भी सुनाई दिए दोसा से आए कार्यकर्ताओं ने पार्टी विधायक और मंत्रियों पर कार्यकर्ताओं के काम नहीं करने का आरोप लगाया. सीएम ने इस संबंध में जल्द सुधार करवाने का आश्वासन दिया.