पोकरण में सर्दी ने दिखाए तेवर, लोगों का घरों से निकलना हुआ दूभर

तापमान में 10 से 12 डिग्री अचानक गिरावट दर्ज की गई है. जिससे लोगो को घरों में दुबकने को मजबूर होना पड़ रहा है.

पोकरण में सर्दी ने दिखाए तेवर, लोगों का घरों से निकलना हुआ दूभर
लोग अलाव ताप कर सर्दी से बचने का जतन कर रहे है.

पोकरण: भारत पाक सीमा से सटे सरहदी क्षेत्र में उतरी भारत में हो रही भारी बर्फ बारी का खासा असर देखने को मिल रहा है. जिसके चलते धोरों की धरा पोकरण में सर्दी के तेवर तेज हो गए है. तेज सर्द हवाओं के चलते आम जन को झकझोर कर रख दिया. तेज सर्द हवाओं के चलते लोगों के छक्के छुड़ा दिए हैं. 

वहीं, तापमान में 10 से 12 डिग्री अचानक गिरावट दर्ज की गई है. जिससे लोगो को घरों में दुबकने को मजबूर होना पड़ रहा है. साथ ही, बच्चे बी ठिठुरते हुए स्कूल पहुंच रहे हैं. वहीं, अल सुबह आसमान में कोहरा छा गया, जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

तेज सर्दी में यात्रीयो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सर्दी के तेवर तेज होने के चलते लोग अलाव ताप कर सर्दी से बचने का जतन कर रहे है. वहीं, सरहदी जिले  व नहरी इलाका सबसे सर्द रहा. कड़ाके की ठंड के कारण लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है. साथ ही नोख नाचना सहित सभी क्षेत्रो में भी हल्का कोहरा छाया हुआ है. सर्दी के तेवरों के तेज होने के चलते लोगो को अल सुबह गर्म चाय व पकौड़ी का भी आनंद लेते देखा गया.

साथ ही, जोधपुर में भी कड़ाके की सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. दिन में सूर्य की धूप में भी ठंडी हवा बदन को चीरती हुई निकल रही है. बाप उपखण्ड क्षेत्र में तीन दिनों से शीतलहर चलने के बाद आज सुबह घना कोहरा छा गया. विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही है. लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, चिकित्सकों ने शीतलहर के सीधे संपर्क में आने से बचने की सलाह दी. अधिक सर्दी हृदय रोगियों के लिए नुकसानदायक हो सकती है.

हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज होने के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी से सामना करना पड़ेगा. वहीं इस दौरान दिन का औसत तापमान करीब 16 से 17 डिग्री और रात का औसत तापमान करीब 7 से 8 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.