हिमाचल से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए डेलिगेशन की बस के साथ हादसा, दो की मौत
Advertisement

हिमाचल से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए डेलिगेशन की बस के साथ हादसा, दो की मौत

Dausa: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दौसा में शामिल होने आए हिमाचल का एक डेलिगेशन वापस लौटते समय हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि डेलिगेशन की बस की एक पिकअप से भिड़ंत हो गई, जिससे पिकअप सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 

हिमाचल से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए डेलिगेशन की बस के साथ हादसा, दो की मौत

Dausa: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दौसा में शामिल होने आए हिमाचल का एक डेलिगेशन वापस लौटते समय हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि डेलिगेशन की बस की एक पिकअप से भिड़ंत हो गई, जिससे पिकअप सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि बस में सवार डेलिगेशन के लोगों में से भी चालक सहित करीब एक दर्जन लोग चोटिल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए दौसा जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनका उपचार जारी है. वहीं बस के चालक को भी प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर किया गया है.

हादसे को लेकर बस में सवार प्रत्यक्षदर्शी आशीष ने बताया कि वह हिमाचल के लाहुल स्पीति क्षेत्र के डेलिगेशन के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने दौसा आए थे और वापस जाते समय हादसे का शिकार हो गए. उन्होंने बताया पिकअप के गलत दिशा में आने की वजह से यह हादसा हुआ. जिसके चलते पिकअप में सवार लोग बुरी तरह फंस गए. जिन्हें वहां मौजूद लोगों ने और पुलिस ने बमुश्किल बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया. वहीं बस में सवार करीब एक दर्जन लोग भी चोटिल हुए हैं. जिनका भी जिला अस्पताल में उपचार जारी है. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर राहुल गांधी से मिलने के बाद वापस हिमाचल लौट रहे थे, लेकिन अचानक हुए इस हादसे ने बस में सवार डेलिगेशन में शामिल लोगों की चीख पुकार निकाल दी. हादसे के दौरान बस में कुल 28 लोग सवार थे.

40 विधायक भी आज भारत जोड़ो यात्रा में दौसा में शामिल हुए

बता दे हिमाचल के मुख्यमंत्री और 40 विधायक भी आज भारत जोड़ो यात्रा में दौसा में शामिल हुए थे बस में डेलिगेशन के सवार 28 लोग लाहुल स्पीति विधानसभा क्षेत्र के हैं. जहां से रवि ठाकुर विधायक है भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्का चौपर से जयपुर के लिए रवाना हो गए थे. तो वहीं. विधायक बस से जयपुर गए हैं वही यह डेलिगेशन दूसरी बस से हिमाचल के लिए रवाना हुआ था.

हादसा दौसा के सदर थाना क्षेत्र में मालगवास गांव के समीप हुआ जब हादसे की सूचना पुलिस को मिली तो सदर और कोतवाली दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. जहां से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. तो वहीं, क्रेन की मदद से हादसे के शिकार क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटाकर दूर करवाया गया और यातायात को भी सुचारू करवाया गया. अब हादसे की सही वजह क्या रही, इसकी सदर थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Trending news