Dausa Crime News: आखिरकार जिंदगी की जंग हार गये प्रहलाद सिंह, बदमाशों ने सिर में मारी थी गोली, SMS अस्पताल में तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1841193

Dausa Crime News: आखिरकार जिंदगी की जंग हार गये प्रहलाद सिंह, बदमाशों ने सिर में मारी थी गोली, SMS अस्पताल में तोड़ा दम

Dausa Crime News:  राजस्थान के दौसा में बदमाशों की गोली का शिकार हुआ पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह आखिरकार जिंदगी की जंग हार गये. घटना के दो दिन बाद प्रहलाद सिंह ने उपचार के दौरान जयपुर एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया.

Dausa Crime News: आखिरकार जिंदगी की जंग हार गये प्रहलाद सिंह, बदमाशों ने सिर में मारी थी गोली, SMS अस्पताल में तोड़ा दम

Dausa Crime News:  राजस्थान के दौसा में बदमाशों की गोली का शिकार हुआ पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह आखिरकार जिंदगी की जंग हार गये. घटना के दो दिन बाद प्रहलाद सिंह ने उपचार के दौरान जयपुर एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया. हालांकि डॉक्टरों ने उसे बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह बच नहीं सके. पुलिस कर्मी की मौत के बाद दौसा पुलिस महकमा स्तब्ध और शोक में डूबा हुआ है.

आखिरकार जिंदगी की जंग हार गये

डॉक्टर ने ऑपरेशन कर कांस्टेबल के सिर से गोली निकाल दी थी तो वहीं गहन चिकित्सा इकाई में ऑब्जरवेशन में रखा गया था लेकिन आज सुबह उनकी मौत हो गई. कांस्टेबल प्रहलाद सिंह की मौत पर दौसा एसपी वंदिता राणा ने गहरा दुख जताते हुए कहा पुलिस महकमा प्रहलाद सिंह की शहादत को याद रखेगा. उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर अपना फर्ज निभाया है इसके लिए वह पुलिस महकमें के लिए हमेशा वंदनीय रहेंगे.

जयपुर एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ा

बता दें कि बुधवार को दौसा पुलिस को सूचना मिली थी दो बदमाश जयपुर से बाइक चुराकर एनएच 21 से गुजर रहे हैं. इस सूचना पर कांस्टेबल प्रहलाद सिंह अपने दो साथी बालकेश और पन्नालाल के साथ बदमाशों को पकड़ने के लिए रवाना हुए. बदमाशों ने पुलिस को पीछे आता देख बाइक हाईवे पर छोड़ दी और खेतों की तरफ भाग गए. प्रहलाद सिंह ने बदमाशों का खेतों में पीछा किया. बदमाश ने प्रहलाद सिंह पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में प्रहलाद सिंह की तरफ से भी फायरिंग हुई लेकिन बदकिस्मती रही कि बदमाश की गोली कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के सिर में लग गई जिसके चलते वह अचेत होकर गिर गया था.

ये भी पढ़ें- Dausa Police और आरोपी के बीच हुई आमने सामने फायरिंग, कांस्टेबल पर फायरिंग नवीन सिनसिनवार गिरफ्तार

कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के सिर में लगी थी गोली 

कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को उसके साथियों ने ग्रामीणों की मदद से दौसा जिला अस्पताल पहुंचाया था. जहां से गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया था. प्रहलाद सिंह 48 घंटे से जयपुर एसएमएस अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे लेकिन आज वह जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह गए. वहीं फायरिंग की घटना के बाद दौसा पुलिस ने बदमाशों की धर पकड़ के लिए सर्च अभियान चलाया.

आरोपी को क्रॉस फायरिंग में दबोच लिया

36 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस ने गुरुवार को प्रहलाद सिंह के गोली मारने वाले मुख्य आरोपी नवीन सिंह सिनसिनवार को क्रॉस फायरिंग में दबोच लिया. हालांकि इस दौरान बदमाश के भी पैर में गोली लगी तो वहीं दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए. इस मामले में दूसरे बदमाश की पुलिस ने सरगर्मी से तलाश कर रही है.

प्रहलाद सिंह 2008 में पुलिस में भर्ती हुए थे

कांस्टेबल प्रहलाद सिंह मुलतय नीम का थाना क्षेत्र के चिपलाटा गांव के निवासी हैं और उनकी दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के झापडावास गांव में ससुराल है. दौसा के लालसोट क्षेत्र के भयपुर में उनकी ननिहाल है. प्रहलाद सिंह का एक बेटा और एक बेटी है. बेटे की उम्र करीब 5 साल तो वहीं बेटी की उम्र 4 साल है.

अपराधियों में उनके नाम का खौफ था

10 जुलाई 1989 को पैदा हुए कांस्टेबल प्रहलाद सिंह 2008 में पुलिस में भर्ती हुए थे और 12 मई 2021 से दौसा जिला स्पेशल टीम में तैनात थे. कांस्टेबल प्रहलाद सिंह वैसे तो मिलनसार और सौम्य स्वभाव के थे लेकिन अपराधियों में उनके नाम का खौफ रहता था पूर्व में भी इन्होंने कई खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार का सलाखों के पीछे पहुंचाया है. 

Trending news