Dausa: हाइवे पर पनप रहा अवैध कारोबार, जिला रसद अधिकारी ने की कार्रवाई, जब्त किया पेट्रोलियम पदार्थ
Advertisement

Dausa: हाइवे पर पनप रहा अवैध कारोबार, जिला रसद अधिकारी ने की कार्रवाई, जब्त किया पेट्रोलियम पदार्थ

दौसा जिले में होकर गुजर रहा हाईवे एनएच 21 पेट्रोलियम पदार्थों के अवैध कारोबार का बड़ा अड्डा बनता जा रहा है. जिला रसद अधिकारी ने देर रात्रि को हाईवे पर स्थित एक होटल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों से भरे दो टैंकर और 22 ड्रम जब्त किए है.

हाइवे पर पनप रहा अवैध कारोबार

Dausa: दौसा जिले में होकर गुजर रहा हाईवे एनएच 21 पेट्रोलियम पदार्थों के अवैध कारोबार का बड़ा अड्डा बनता जा रहा है. जिला रसद अधिकारी ने देर रात्रि को हाईवे पर स्थित एक होटल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों से भरे दो टैंकर और 22 ड्रम जब्त किए है. जब्त किया गया पैट्रोलियम प्रोडक्ट्स लगभग 45000 लीटर है, जिसकी कीमत लाखों में है.

जिला रसद अधिकारी हितेश मीणा का कहना है कि टैंकरों से डर्मों में अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ भरा जा रहा था उस दौरान रात्रि को में वहां से गुजर रहा था, मुझे स्मेल आयी तो रुका और मौके पर जाकर देखा तो स्थिति साफ हो गई. मैंने फोन करके जयपुर से जांच दल बुलाया. साथ ही दोनों टैंकर और ड्रम जप्त कर लिया है. वहीं मौके पर मौजूद लोग फरार हो गए और मौके से टैंकरों से तेल चोरी के उपकरण भी बरामद किए है.

यह भी पढ़ें - स्वच्छ जैसाणा अभियान : जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने सड़क पर लगाया झाड़ू, स्वच्छता का दिया संदेश

रसद अधिकारी ने बताया कि टैंकर यूपी से गुजरात ले जा रहे थे, उसी दौरान इनमें से अवैध रूप से पेट्रोलियम प्रोडक्ट निकाला जा रहा था. अब पूरे प्रकरण में 6A की कार्रवाई की जा रही है. वहीं इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि यह कौन लोग है और कब से इस काम को अंजाम दे रहे थे. वहीं पेट्रोलियम पदार्थ कौन सा है इसकी जांच के लिए नमूने लेकर भिजवाए जा रहे है.

पूर्व में जिले के महवा क्षेत्र में बालाहेड़ी पुलिस चौकी के पीछे आईओसी की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी का मामला सामने आया था, तो अब सदर थाना क्षेत्र में हाईवे पर टैंकरों से अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ निकालने का अवैध कारोबार सामने आया है. कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यशैली भी संदेह के घेरे में दिखाई दे रही है.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

राजस्थान के इस गांव में 36 घंटे तक होता रहा गैस रिसाव, लोगों की सांस फूली, फसलें बर्बाद

जयपुर में फिरौती मांगने का डरावना तरीका, राखी के साथ भेजे कारतूस, मांगी फिरौती

पहले कोरोना, फिर मंकीपॉक्स और अब लैंग्या वायरस, जानें कितना खतरनाक है ये

Trending news