Dausa News: बस्सी के पेईपूरा में डूबने से दो बच्चों की मौत, परिजनों ने की 50 लाख के मुआवजे की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433489

Dausa News: बस्सी के पेईपूरा में डूबने से दो बच्चों की मौत, परिजनों ने की 50 लाख के मुआवजे की मांग

Dausa News: जयपुर कमिश्नरेट के बस्सी थाना क्षेत्र के पेईपूरा गांव में गढ़ों में भारी बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. परिजन बच्चों को गढ्ढों में से निकालकर दौसा जिला अस्पताल पहुंचे, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

Dausa News

Dausa News: जयपुर कमिश्नरेट के बस्सी थाना क्षेत्र के पेईपूरा गांव में गढ़ों में भारी बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. परिजन बच्चों को गढ्ढों में से निकालकर दौसा जिला अस्पताल पहुंचे, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. इसके बाद परिजन शवों को लेकर बांदीकुई जयपुर एक्सप्रेस वे के लिंक रोड के बोरई गांव में स्थित प्लांट पर पहुंच गए, जहां ग्रामीणों के साथ धरना शुरू कर दिया. 

परिजन मांग रहे हैं 50 लाख का मुआवजा
परिजनों और ग्रामीणों का आरोप है रोड बनाने के लिए जहां से मिट्टी उठाई गई वहां गहरे गहरे गड्ढे हो गए और उनमें बारिश का पानी भर गया, जिसके चलते पशु चराने गए बच्चों का पैर फिसल गया और वह गढ़ों में गिर गए. जिसके चलते उनकी मौत हो गई. ऐसे में परिजन एक ओर जहां 50 लाख रुपए मुआवजा राशि की मांग कर रहे हैं.

दोनों मृतक हैं चचेरे भाई
वहीं, दूसरी ओर इन गढ़ों को या तो समतल किया जाए या फिर उनके तारबंदी की जाए इसकी भी मांग की जा रही है. ताकि फिर से ऐसा हादसा नहीं हो. मृतक दोनों बच्चे चचेरे भाई हैं और परिवार में दोनों इकलौते थे. ऐसे में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है तो वहीं पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. हालांकि, पुलिस परिजनों और ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास में जुटी हुई है. लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर टिके हुए हैं और पिछले कई घंटे से बच्चों के शवों के साथ धरना जारी है.

ये भी पढ़ेंः ईद मिलादुन्नबी पर्व पर शहर में निकला जुलूस, पैगंबर साहब के गूंजे नारे

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news