दौसा में गोलीकांड का मामला, सांसद किरोड़ीलाल मीणा और पुलिस की दोबारा वार्ता, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर हुआ एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531657

दौसा में गोलीकांड का मामला, सांसद किरोड़ीलाल मीणा और पुलिस की दोबारा वार्ता, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर हुआ एक्शन

दौसा में गोलीकांड के मामले को लेकर सांसद किरोड़ीलाल मीणा और पुलिस की दोबारा वार्ता हुई. जिसके बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया गया.

दौसा में गोलीकांड का मामला, सांसद किरोड़ीलाल मीणा और पुलिस की दोबारा वार्ता, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर हुआ एक्शन

Dausa: दौसा के मंडावर थाना क्षेत्र के पालोदा गांव में सुबह गोलीकांड में एक महिला सहित दो लोगों की हुई मौत के मामले में सांसद किरोड़ी लाल मीणा के दखल के बाद दौसा एसपी संजीव नैन ने बड़ा एक्शन लेते हुए मंडावर थाने के पुलिस अधिकारी जो ड्यूटी पर तैनात थे उन्हें लाइन हाजिर करने साथ ही रसीदपुर चौकी के पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने का सांसद किरोड़ी लाल मीणा को भरोसा दिया है. जिसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने अपना धरना स्थगित कर दिया.

इस हत्याकांड से जुड़े 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके कब्जे से घटना में काम में लिए गए हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. घटना से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 3 टीमों का गठन किया गया है जो वह जगह-जगह दबिश दे रही है

पहले दौर की सांसद किरोड़ीलाल और एसपी संजीव नैन के साथ हुई वार्ता में किरोड़ी ने इस गोलीकांड में पुलिस को लापरवाह मानते हुए एसपी से मंडावर थाने के पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने साथ ही रसीदपुर चौकी के पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग रखी थी. सभी दोषियों को गिरफ्तार करने की बात भी किरोड़ी ने कही थी और उसके बाद थाने के बाहर 11 लोगों के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था. जिसके बाद फिर से एसपी और किरोड़ी की दूसरी दूसरे दौर की वार्ता हुई जहां उनकी मांगों पर सहमति बनी. मांगों पर सहमति बनने और किरोड़ी के धरना स्थगित करने के बाद अब मृतक महिला और पुरुष के शवो का कल सुबह पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे .

आपको बता दें सुबह पुरानी रंजिश को लेकर मंडावर थाने के पालोदा गांव में दो पक्षों में विवाद हुआ था जहां एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. जिसके चलते एक ही परिवार के 2 सदस्यों की मौत हो गई थी. उसके बाद लोगों का गुस्सा फूटा और महवा थाने के बाहर नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी महवा पहुंचे. पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली उसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने लोगों को भरोसा दिया और कहा मैं उनके साथ खड़ा हूं और किरोड़ी ने पहले दौर की वार्ता में अपनी मांगे पुलिस के सामने रखने के बाद धरना शुरू कर दिया था लेकिन कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने किरोड़ी की मांगे मानी तो किरोड़ी ने अपना आंदोलन वापस ले लिया.

साथ ही पुलिस को हिदायत दी अगर 11 दिन में शेष आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह फिर से महवा थाने के बाहर धरना शुरू करेंगे. पीड़ित परिवार के लोगों ने घटना को लेकर पुलिस को जिम्मेदार ठहराया था पीड़ित परिवार के लोगों का कहना था रात्रि में भी आरोपियों ने हमला किया था जिसकी सूचना रसीदपुर पुलिस चौकी और मंडावर थाने में दी गई थी लेकिन पुलिस ने रात में कोई ठोस एक्शन नहीं लिया. जिसके चलते आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हुए कि उन्होंने सुबह ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

जिसके चलते एक 20 वर्षीय महिला अलका और 60 वर्षीय हीरालाल योगी की दर्दनाक मौत हो गई फिलहाल पुलिस पूरे मामले का जनता से अनुसंधान कर रही है वहीं एसपी संजीव नेंन ने कहा जो भी दोषी पुलिसकर्मी है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. रसीदपुर पुलिस चौकी के तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है तो वहीं मंडावर थाने के जो भी लापरवाह पुलिसकर्मी रहे हैं उन्हें लाइन हाजिर किया जाएगा .

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

Trending news