Dausa news: महवा में बिजली विभाग की घोर लापरवाही, तार ने ली बेजुबान की जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1833150

Dausa news: महवा में बिजली विभाग की घोर लापरवाही, तार ने ली बेजुबान की जान

Dausa news: राजस्थान के दौसा जिले में टूटे बिजली के तार में कई घंटों तक करंट दौड़ता रहा लेकिन विद्युत सप्लाई बंद नहीं होने से एक बेजुबान पशु करंट की चपेट में आ गया और तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई

Dausa news: महवा में बिजली विभाग की घोर लापरवाही, तार ने ली बेजुबान की जान

Dausa news: राजस्थान के दौसा जिले के महवा में बिजली विभाग की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है जहां आज सुबह टूटे बिजली के तार में कई घंटों तक करंट दौड़ता रहा लेकिन विद्युत सप्लाई बंद नहीं होने से एक बेजुबान पशु करंट की चपेट में आ गया और तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई. महवा की बसंत विहार कॉलोनी का स्थानीय लोगों का कहना है सुबह 5:00 बजे विद्युत लाइन का तार टूट कर जमीन पर गिर गया और उसमें करंट दौड़ता रहा. बिजली विभाग के जिम्मेदारों को भी इसकी सूचना दी गई. लेकिन किसी ने भी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई जिसके चलते वहां होकर गुजर रही एक गाय करंट की चपेट में आ गई जिसकी तड़प-तड़प कर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

यह भी पढ़े- बीजेपी का 'पायलट' प्लान! गुर्जरों को साधने की बड़ी तैयारी, कहा- कौम की पगड़ी उछाली गई

गनीमत रही करंट की चपेट में कोई इंसान नहीं आया नहीं तो उसकी भी जान जा सकती थी बिजली विभाग के रवैये को लेकर स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है तो वहीं गाय की मौत होने से गौ सेवकों में भी बिजली विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है लोगों का कहना है विद्युत तार टूटने का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पूर्व भी महवा क्षेत्र में कई जगहों पर बिजली के तार टूटने से हादसे हो चुके हैं उसके बावजूद भी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं. लोगों का कहना है समय-समय पर अगर विद्युत लाइनों की मरम्मत हो तो यह हादसे रुक सकते हैं.

यह भी पढ़े- TeeJ Mata shahi sawari Jaipur: हरियाली तीज पर लहरिये के शृंगार और घेवर की मिठास के साथ देखे तीज माता की शाही सवारी की ये शानदार तस्वीरें

 हालांकि विभाग मरम्मत के नाम पर कई बार विद्युत कटौती करता है. लेकिन सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर वह किस चीज की मरम्मत करता है. अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर इस गाय की मौत का जिम्मेदार कौन है क्या बिजली विभाग के उच्च अधिकारी उस जिम्मेदार कार्मिकों के खिलाफ कोई एक्शन लेंगे या फिर क्षेत्र में ऐसे ही हादसे होते रहेंगे, और बेजुबान पशुओं की जान जाती रहेगी. क्षेत्र के लोगों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति भी आक्रोश है, लोगों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों को इसलिए चुना था. कि वे उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे लेकिन लगता है, जनप्रतिनिधि भी गहरी नींद में सो रहे हैं.

Trending news