जिला कलेक्टर की सरकारी गाडी कुर्क करने पहुंची टीम, ड्राइवर बोला- डीजल भरवाना है फिर लौटा ही नहीं
Advertisement

जिला कलेक्टर की सरकारी गाडी कुर्क करने पहुंची टीम, ड्राइवर बोला- डीजल भरवाना है फिर लौटा ही नहीं

दौसा न्यूज: जिला कलेक्टर की सरकारी गाडी कुर्क होगी. न्यायिक मजिस्ट्रेट दौसा की अदालत के ये आदेश हैं. पूर्व में 25 हजार का जुर्माना कोर्ट ने लगाया था. अदालत के आदेश की पालना नहीं होने पर हुए कुर्की के आदेश दिए गए.

जिला कलेक्टर की सरकारी गाडी कुर्क करने पहुंची टीम, ड्राइवर बोला- डीजल भरवाना है फिर लौटा ही नहीं

Dausa: दौसा कोर्ट की टीम जिला कलेक्टर की गाड़ी कुर्क करने के लिए जैसे ही कलेक्ट्रेट पहुंची तो कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया. कोर्ट की टीम द्वारा गाड़ी कुर्क करने की बात कहने पर कलेक्टर का ड्राइवर यह कहते हुए गाड़ी लेकर रवाना हो गया कि गाड़ी में डीजल भरवाना है. जिसके बाद कई घंटों तक कोर्ट की टीम गाड़ी कुर्क करने के लिए बैठी रही लेकिन ड्राइवर वापस गाड़ी लेकर नहीं लौटा.

दौसा मुंसिफ मजिस्ट्रेट कोर्ट के सैल अमीन विनोद कुमार शर्मा ने बताया पूर्व में कोर्ट के कर्मचारी अनिल यादव जो दौसा सिविल लाइन निवास में रहते हैं उन्होंने निवास के पंखे खराब होने के चलते मेंटेनेंस दावे के रूप में पंखे सही कराने की शिकायत की थी. लेकिन पंखे सही नहीं हुए. उसके बाद उन्होंने कोर्ट में दावा कर दिया. 28 मार्च 2022 को लोक अदालत ने अनिल यादव के पक्ष में फैसला देते हुए 25000 हजार मेंटेनेंस के रूप में देने के जिला कलेक्टर को निर्देश दिए लेकिन जुर्माना रकम अदा नहीं होने पर मुंसिफ मजिस्ट्रेट दौसा द्वारा जिला कलेक्टर की गाड़ी कुर्क करने के आदेश दिए गए. 

साथ ही पीडब्ल्यूडी के एसई व एईएन ऑफिस का सामान कुर्की करने के भी आदेश जारी किए गए. जिसके चलते ही दौसा जिला कलेक्टर की इनोवा गाड़ी कुर्क करने के लिए आज कलेक्ट्रेट पहुंचे थे जब गाड़ी कुर्क करने की बात कही तो कलेक्टर भी आवेश में आ गए और उन्होंने कहा आप ऐसा नहीं कर सकते. जवाब में सेल अमीन विनोद शर्मा ने कहा कोर्ट का आदेश है. इसमें हम कुछ नहीं कर सकते. आप उच्च स्तर पर वार्ता करें या फिर जो परिवादी है उसे साथ के साथ ₹25000 मेंटेनेंस के रूप में कोर्ट द्वारा जो आदेश दिया गया है उसे अदा करें तो वापस लौट जाएंगे .

कोर्ट की ग्रुप टीम के सदस्य कई घंटों तक कलेक्टर की गाड़ी का वापस लौटने का इंतजार करते रहे लेकिन ड्राइवर गाड़ी लेकर नहीं लौटा. ऐसे में कोर्ट की टीम बिना कलेक्टर की गाड़ी कुर्क किए वापस बैरंग लौट गई. अब टीम कल फिर से कुर्की के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचेगी. वही जल्द ही पीडब्ल्यूडी के एसई व एईएन ऑफिस का सामान भी कुर्क किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

ये भी पढ़ें- पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

Trending news