Dausa: पत्थर की खान में दबने से हुई एक की मौत,पहले भी हो चुके अवैध खनन के दौरान हादसे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1655315

Dausa: पत्थर की खान में दबने से हुई एक की मौत,पहले भी हो चुके अवैध खनन के दौरान हादसे

दौसा न्यूज: पत्थर की खान में दबने से एक की मौत हो गई. पहले भी अवैध खनन के दौरान हादसे हो चुके हैं. परिजन मृतक को अस्पताल लेकर पहुंचे.परिजनों ने पुलिस को एप्लिकेशन दी है.

 

Dausa: पत्थर की खान में दबने से हुई एक की मौत,पहले भी हो चुके अवैध खनन के दौरान हादसे

Dausa: दौसा के सैंथल थाना क्षेत्र के तीतरवाड़ा रामबास इलाके में पत्थर खदान में हादसा होने से 47 वर्षीय एक अधेड़ की मौत हो गई. परिजन अधेड़ को लेकर दौसा जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद रामबास निवासी जगदीश मीणा को मृत घोषित कर दिया. मृतक का शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया तो वहीं सैंथल थाना पुलिस को भी सूचना दी गई .

सूचना पर सैंथल थाना पुलिस दौसा जिला अस्पताल पहुंची. जहां पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया. हादसे को लेकर सैंथल थानाधिकारी घासीराम मीणा ने बताया परिजनों ने लिखित में शिकायत दी है जिसमें लिखा है मृतक जगदीश मीणा पहाड़ी के पास में होकर गुजर रहा था. इस दौरान उसके ऊपर पत्थर गिरने से चोटिल हो गया. जिसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया परिजनों की एप्लीकेशन के आधार पर प्रकरण दर्ज कर लिया है और मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया है.

वहीं स्थानीय सरपंच दुर्गा लाल मीणा का कहना है इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध खनन होता है. पूर्व में भी अवैध खनन के चलते कई हादसे हो चुके हैं और आधा दर्जन से अधिक लोगों की जानें भी जा चुकी है लेकिन जिम्मेदार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं करते. सरपंच दुर्गा लाल मीणा इस हादसे को भी अवैध खनन से जुड़ा हुआ बता रहे हैं साथ ही जिम्मेदारों पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं .

सरपंच दुर्गा लाल मीणा का कहना है शिकायत के बावजूद भी जब जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं कर रहे तो यह साफ जाहिर है कि उनकी मिलीभगत से ही यह अवैध खनन का पूरा खेल जारी है. सरपंच दुर्गा लाल की बात को सही माना जाए तो एक बड़ा सवाल खड़ा होना लाजमी है कि जब जिम्मेदार ही अपनी जिम्मेदारी से मुंह पर फेरेंगे तो फिर इलाके में हो रहे पत्थरों के अवैध खनन पर अंकुश कौन लगाएगा .

ये भी पढ़ें- CM गहलोत के गढ़ जोधपुर में बीजेपी का महाघेराव, 17 अप्रैल को सीपी जोशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भरेंगे हुंकार

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की 19 साल की नंदिनी गुप्ता के सिर पर सजा मिस फेमिना इंडिया का ताज, रतन टाटा से होती हैं इंस्पायर

Trending news