पुलिस ने पकड़ा नकली ऑयल का जखीरा, चार लोगों को भी हिरासत में लिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270525

पुलिस ने पकड़ा नकली ऑयल का जखीरा, चार लोगों को भी हिरासत में लिया

दौसा की महुआ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली ऑयल कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए 4 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. साथ ही करीब 3000 लीटर नकली ऑयल भी पुलिस ने जब्त किया है.

नकली ऑयल का जखीरा

Mahwa: राजस्थान के दौसा की महुआ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली ऑयल कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए 4 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. साथ ही करीब 3000 लीटर नकली ऑयल भी पुलिस ने जब्त किया है. हिरासत में लिए गए लोग उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं जो पिछले लंबे समय से नकली ऑयल का बड़े पैमाने पर कारोबार कर रहे थे.

महवा डिप्टी एसपी बृजेश कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालाहेड़ी गांव में एक मकान में बड़े पैमाने पर नकली ऑयल का कारोबार हो रहा है. इस सूचना पर जब मौके पर पहुंचे तो वहां बड़ी तादाद में ऑयल के पैकिंग डिब्बे मिले, वहीं 5 ड्रम भी ऑयल से भरे हुए मिले. साथ ही कई ब्रांडेड कंपनियों के रैपर ओर मोनोग्राम भी वहां मिले है. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बाहर से डर्मों में भरकर ऑयल लाते थे और उसे ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगाकर पैक करते और फिर बाजार में मोटे दामों में बेचते थे.

यह भी पढ़ें - REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

पुलिस ने मौके से करीब 3000 लीटर नकली आयल बरामद किया है, जिसमें करीब 2000 लीटर अलग-अलग ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में पैक ऑयल मिला. पुलिस ने मौके से मिले ब्रांडेड कंपनियों के रैपर और मोनोग्राम के चलते उन कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी इसकी सूचना दी है. पुलिस की सूचना पर अब कंपनियों के प्रतिनिधि भी महवा थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाएंगे.

पुलिस द्वारा डिटेन किए गए आरोपी उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं जिन्होंने बालाहेडी में एक किराए का मकान लिया हुआ था, जहां पर यह नकली आयल के कारोबार को पिछले लंबे समय से अंजाम दे रहे थे. बता दें कि कुछ समय पहले भी बालाहेड़ी पुलिस चौकी के पीछे भी आईओसी की पाइपलाइन से क्रूड ऑयल चोरी की बड़ी घटना सामने आई थी और बड़ी आगजनी की घटना भी हुई थी. 

आग को बुझाने के लिए आधा दर्जन जिलों की 23 दमकल की गाड़ियों ने करीब 15 घंटे कड़ी मशक्कत की थी तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया गया था, जिसकी जांच जयपुर एसओजी कर रही है. अब नकली ऑयल के कारोबारी कहां से लाते हैं और किस तरीके से कहां कहां बाजार में बेचते हैं इसकी महवा थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Reporter: Laxmi Sharma

दौसा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

टीना डाबी के EX पति की मंगेतर ने शेयर की ऐसी तस्वीर, अतहर आमिर बोले- मेरा प्यार, मेरी दुनिया

Bharatpur : अवैध खनन के खिलाफ आत्मदाह करने वाले संत विजयदास का निधन, 80 फीसदी तक जल चुका था शरीर

शादी के तुरंत बाद ही फुर्र हुई दुल्हन, पीहर वाले बोले- हम नहीं भेजेगें वापस

Trending news