कांग्रेस विधायक के बेटे पर नाबालिग से रेप का आरोप, 5 के खिलाफ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज
Advertisement

कांग्रेस विधायक के बेटे पर नाबालिग से रेप का आरोप, 5 के खिलाफ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

आरोप है कि पीड़िता से ब्लैक मेल कर घर से 15 लाख की नगदी ओर जेवर चोरी करवाकर आरोपियों ने ले लिए. फरवरी 2021 के बताया जा रहा मामला. मण्डवार थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

कांग्रेस विधायक के बेटे पर नाबालिग से रेप का आरोप, 5 के खिलाफ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

Dausa: दौसा के मंडावर थाने में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला परिजनों ने तीन नामजद आरोपियों सहित कुल 5 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है. आरोपियों में एक अलवर जिले के राजगढ़ से विधायक जोहरी लाल मीणा के पुत्र भी शामिल बताए जा रहे हैं. मामले की गंभीरता भांपते हुए पुलिस ने पोक्सो एक्ट और गैंगरेप की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया है.

मंडावर थाना अधिकारी नाथू लाल मीणा ने बताया कि नाबालिग युवती के परिजनों ने कुल 5 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का प्रकरण दर्ज करवाया गया है, जिसमें तीन आरोपी नामजद किए हैं. विवेक दीपक और नेतराम नामजद आरोपी हैं. इनमें से दीपक मीणा अलवर जिले के राजगढ़ से विधायक जौहरी लाल मीणा के पुत्र हैं. मामला फरवरी 2021 का बताया जा रहा है. वहीं पीड़िता के परिजनों द्वारा यह भी आरोप लगाया गया है. आरोपियों ने पीड़िता के साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. घटनास्थल मंडावर थाना क्षेत्र की एक होटल है, जहां आरोपी पीड़िता को डरा धमका कर ब्लैकमेल कर बार-बार लाते थे और सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देते थे.

यह भी पढ़ें- गुरु का कुंभ राशि में उदय, इन राशियों को मिलेगा तगड़ा लाभ, जानें क्या कहती है आपकी किस्मत

परिजनों ने लगाए ये भी आरोप
वहीं पीड़िता के परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है आरोपियों ने पीड़िता की अश्लील वीडियो भी बनाई थी और उसके जरिए उसे डरा धमका कर जान से मारने की धमकी देकर बार-बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देते रहे. वहीं आरोपियों ने पीड़िता को अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर घर से नगदी और जेवरात भी चोरी करवाए, जो आरोपियों को दिए गए पंद्रह लाख चालीस हजार रुपये की नगदी और लाखों रुपए के जेवर पीड़िता द्वारा आरोपियों को देने की बात भी FIR में कही गई है हालांकि पीड़िता के परिजनों ने पूर्व में नगदी ओर जेवर को लेकर अलवर जिले के रेणी थाने में भी प्रकरण दर्ज करवाया गया था लेकिन उस समय पीड़िता डरी और सहमी हुई थी. लिहाजा उसने अन्य किसी बात का जिक्र नही किया था. आरोपियों द्वारा पीड़िता से पैसे लेने की बात 2 मई 2021 की बताई जा रही है.

फेसबुक से हुआ था संपर्क
FIR में बताया गया है कि विवेक नाम के युवक से नाबालिग युवती का फेसबुक पर संपर्क हुआ था और फेसबुक के संपर्क के बाद विवेक ने नजदीकियां बढ़ाई और बहला-फुसलाकर 24 फरवरी 2021 को मंडावर थाना क्षेत्र की समलेटी पैलेस होटल में ले गया, जहां नेतराम का युवक होटल में ही काम करता है. साथ ही राजगढ़ विधायक जोहरी लाल मीणा का पुत्र दीपक भी वहां आ गया साथ ही दो अन्य युवक भी वहां पहुंचे. पांचों ने मिलकर बारी बारी से नाबालिग के साथ सामूहिक गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और उसी दौरान आरोपियों ने पीड़िता की अश्लील वीडियो क्लिप भी बनाई, जिसे वायरल करने की धमकी देकर बार-बार दुष्कर्म करते रहे.

गुमसुम रहने लगी थी लड़की
एफआईआर में परिजनों द्वारा यह भी लिखा गया कि पिछले कई दिनों से पीड़ित गुमसुम रहती थी और डरी सहमी हुई दिखाई देती थी. साथ ही उसकी तबीयत भी खराब रहने लगी. इस पर जब उससे प्यार से पूछा गया तो उसने रोते हुए सब कुछ बोल दिया. उसकी बातें सुनकर हम भी हतप्रभ रह गए.

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया
मंडावर थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए पोक्सो एक्ट और सामूहिक गैंगरेप की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है. साथ ही मामले की जांच महवा डिप्टी एसपी बृजेश कुमार को सौंपी गई है. सबसे बड़ी बात है कि इस गैंगरेप के प्रकरण में अलवर जिले के राजगढ़ विधायक जोहरी लाल मीणा के पुत्र दीपक मीणा को भी आरोपी बनाया गया है. अब पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Reporter- LAXMI AVATAR SHARMA

 

Trending news