श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ रैली को लेकर बैठक हुई आयोजित, हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1172938

श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ रैली को लेकर बैठक हुई आयोजित, हुई चर्चा

धौलपुर में श्रमिक विरोधी नीतियों को लेकर जयपुर में होने वाली रैली में तैयारियों को लेकर धौलपुर में बैठक का आयोजन किया गया. 

बैठक हुई आयोजित

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर में श्रमिक विरोधी नीतियों को लेकर जयपुर में होने वाली रैली में तैयारियों को लेकर धौलपुर में बैठक का आयोजन किया गया. भारतीय मजदूर संघ द्वारा आगामी 6 मई को जयपुर में सरकार को श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ आक्रोश रैली निकली जाएगी. 

यह भी पढ़ें - रीको क्षेत्र में चली रही थी नकली मिठाई बनाने की फैक्ट्रियां, धौलपुर पुलिस ने किया भंडाफोड़

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की महामंत्री और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सरिता बंसल ने बताया कि आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह गुर्जर की अध्यक्षता में धौलपुर में आयोजित की गई, जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायका साथिन और आशा सहयोगिनीयों ने भाग लिया और आंगनबाड़ी की जिला कार्यकारिणी ने निर्णय लिया है कि आंगनबाड़ी से 500 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायका साथिन और आशा सहयोगिनी भाग लेंगी. 

धौलपुर जिले की सभी परियोजनाओं में तैयारी की जिम्मेदारी दी गई है जिसमें धौलपुर की सरोज शर्मा, मंजु रजक, स्नेहलता, उमा राजपूत, नवाबबसई ल्यहरी देवी, सुनीता कुशवाह, सारोज बाड़ी में ममता अग्रवाल, ओमवाती गुर्जर, माया शर्मा, गुड्डी निधारा, सरमथुरा में राजकुमारी, गंगा देवी,लक्ष्मी गर्ग, संजु सारस्वत आदि को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि परियोजनाओं से संख्या की रिपोर्ट जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह गुर्जर को नोट करवा दे. 

यह भी पढ़ें - बाल विवाह की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन सख्त, रहेगी विशेष नजर

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायका साथिन और आशा सहयोगिनी के स्थायी करण को लेकर काफी समय से मांग चली आ रही है, जब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायका साथिन और आशा सहयोगिनी को स्थायी नहीं करते है तब तक 18000 रूपये मानदेय दिया जाए. बैठक में महेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि रैली शुक्रवार को 6 मई 2022 को शहीद स्मारक से सिविल लाइन फाटक जयपुर में होगी. धरने को विनय कुमार सिन्हा अखिल भारतीय महामंत्री मजदूर संघ की राज बिहारी शर्मा क्षेत्रीय संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ राजस्थान और गुजरात करेंगे. 

भारतीय मजदूर संघ द्वारा सबसे पहले नंबर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायका साथिन और आशा सहयोगिनी, मिड डे मील वोर्कर और ग्राम साथिनों को वर्कर का दर्जा दिया जाए, तात्कालिक तौर पर कम से कम वेतन 18000 प्रति माह किए जाने की मांग की जाएगी. बैठक को सरिता बंसल द्वारा संबोधित करते हुए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायका साथिन और आशा सहयोगिनी ने निवेदन किया और कहा कि 6 मई को आक्रोश रैली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और तैयारी में जुट जाए, बैठक में भारतीय मजदूर संघ के पोस्टर का विमोचन भी किया गया.

Report: Bhanu Sharma

Trending news