Dholpur News:बाड़ी के अस्पताल में पिछले 1 महीने से ब्लड बैंक में रक्त का अकाल, मरीजों का हाल बेहाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2283140

Dholpur News:बाड़ी के अस्पताल में पिछले 1 महीने से ब्लड बैंक में रक्त का अकाल, मरीजों का हाल बेहाल

Dholpur News:बाड़ी अस्पताल के ब्लड बैंक के कर्मचारी पुनीत गोयल ने बताया की अस्पताल के ब्लड बैंक में एक महीने से अधिक समय हो गया रक्त नहीं है. उसे चिकित्सकों को धौलपुर रैफर करना पड़ता है. 

Dholpur News

Dholpur News:बाड़ी शहर के सामान्य अस्पताल के ब्लड बैंक में पिछले एक महीने से रक्त नहीं है. ऐसे में महिला मरीज परेशान हो रहे हैं. गर्भवती और गंभीर बीमारी से पीड़ित महिलाओं को धौलपुर रेफर करने पर चिकित्सकों को मजबूर होना पड़ रहा है. 

हालांकि अस्पताल प्रशासन द्वारा धौलपुर जिला अस्पताल को ब्लड सप्लाई भेजने के लिए कई बार डिमांड भेजी गई है, लेकिन समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.बाड़ी अस्पताल के ब्लड बैंक के कर्मचारी पुनीत गोयल ने बताया की अस्पताल के ब्लड बैंक में एक महीने से अधिक समय हो गया रक्त नहीं है. जिसके चलते जब भी कोई गर्भवती महिला या गंभीर बीमारी से पीड़ित महिला को रक्त की जरूरत होती है. उसे चिकित्सकों को धौलपुर रैफर करना पड़ता है. 

बाड़ी अस्पताल के ब्लड यूनिट बैंक में रक्त नहीं है. बाड़ी अस्पताल को धौलपुर जिला अस्पताल के ब्लड बैंक से रक्त सप्लाई होती है जो पिछले एक महीने से अधिक समय से नहीं की गई. हालांकि हर सप्ताह धौलपुर जिला अस्पताल को रिक्वायरमेंट भेजी जा रही है लेकिन उसे पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

बाड़ी सामान्य अस्पताल के पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि ब्लड बैंक यूनिट से रक्त की मांग आने पर हर सप्ताह धौलपुर जिला अस्पताल को डिमांड भेजी जा रही है लेकिन डिमांड के अनुरूप ब्लड की यूनिट नहीं मिल रही है. जैसे ही ब्लड मिलेगा तुरंत आवश्यकता वाले मरीजों को दिया जाएगा लेकिन समस्या यह है कि खुद धौलपुर ब्लड बैंक में रक्त की कमी है ऐसे में वहां से सप्लाई बंद है.

धौलपुर जिले में सबसे अधिक रक्तदान बाड़ी से
धौलपुर जिला अस्पताल ब्लड बैंक को रक्तदान के माध्यम से रक्त मिलता है. जिले में सबसे अधिक स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा बाड़ी में ही रक्तदान किया जाता है. रक्तदान के बाद एकत्रित रक्त को धौलपुर ब्लड बैंक को दिया जाता है लेकिन विडंबना यह है कि अब बाड़ी अस्पताल ही रक्त के लिए तरस रहा है. बाड़ी अस्पताल को धौलपुर जिला ब्लड बैंक से रक्त सप्लाई नहीं मिल रही. ऐसे में बाड़ी अस्पताल के ब्लड बैंक में वर्तमान में एक यूनिट रक्त भी नहीं है.

यह भी पढ़ें:थर्मल पावर प्लांट में फटा बॉयलर! इलाके में मचा हड़कंप

Trending news