Dholpur News: झिरी पंचायत में बदहाली के दौर से गुजर रहे स्कूल, बच्चों का भविष्य अंधकार में देख ग्रामीण चिंतित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2344090

Dholpur News: झिरी पंचायत में बदहाली के दौर से गुजर रहे स्कूल, बच्चों का भविष्य अंधकार में देख ग्रामीण चिंतित

Dholpur today Big News: धौलपुर जिले में सरमथुरा उपखंड के झिरी पंचायत अंतर्गत शंकरपुर व अमरपुरा गांव के स्कूल बदहाली के दौर से गुजर रहे हैं. आलम यह है कि शंकरपुर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की लापरवाही के कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में बना हुआ है. 

Dholpur News

Dholpur today Big News: राजस्थान के धौलपुर जिले में सरमथुरा उपखंड के झिरी पंचायत अंतर्गत शंकरपुर व अमरपुरा गांव के स्कूल बदहाली के दौर से गुजर रहे हैं. आलम यह है कि शंकरपुर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की लापरवाही के कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में बना हुआ है. 

 

वहीं राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय अमरपुरा में जान जोखिम में डाल बच्चे अध्ययन करने के लिए मजबूर हैं. जिसके कारण सरकार का दावा खोखला साबित हो रहा है. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शंकरपुर में शिक्षकों की लापरवाही देख गुरुवार को ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: गुढ़ागौड़जी तहसीलदार रजनी यादव सस्पेंड

ग्रामीणों ने शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए बताया कि स्कूल में प्रधानाध्यापक सहित छह शिक्षक पदस्थापित हैं, लेकिन प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षक नियमित स्कूल आने से कतराते हैं. जिसके कारण स्कूल की व्यवस्थाएं प्रभावित हैं. इसी प्रकार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय अमरपुरा में बच्चे जान जोखिम में डालकर अध्ययन करने के लिए मजबूर हैं. आलम यह है कि स्कूल भवन क्षतिग्रस्त अवस्था में पहुंच गया है. 

वहीं कक्षा-कक्षों में छतों से पानी टपक रहा है. जिसके कारण कभी भी हादसा हो सकता है. स्कूलों की व्यवस्थाएं प्रभावित होने के कारण ग्रामीण चिंतित हैं. ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि कई बार शिकायत करने के बाद भी स्कूलों की व्यवस्था में सुधार करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Alwar News: विद्युत विभाग की एफआरटी टीम की बड़ी लापरवाही

जबकि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे राजकीय स्कूलों पर निर्भर हैं. ग्रामीणों ने स्कूल में बच्चों को नियमित पोषाहार में नहीं मिलने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने एसडीएम से विद्यालय की व्यवस्थाओं को सुधार करने की मांग की है. इस मौके पर गजेंद्रसिंह, पोखन सिंह, बिक्की, रविंद्र, विष्णु ,अंशुल सहित ग्रामीण मौजूद थे.

कक्षा-कक्षों में बाल्टी, प्लेट, भगोने की लगी प्रदर्शनी

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय अमरपुरा में बारिश की वजह से बच्चों की जान को खतरा बना हुआ है. स्कूल भवन की छतों से टप-टप पानी टपक रहा है. स्कूल भवन की छतें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. शिक्षक कक्षा-कक्षों में बाल्टी, प्लेट, भगोने लगाकर पानी को फैलने से बचाने की जुगत में लगे हैं. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कक्षा-कक्षों में बर्तनों की प्रदर्शनी लगी हुई है.

यह भी पढ़ें- राजसमंद में बजरी माफिया बेखौफ, NO एंट्री जोन में धड़ल्ले से दौड़ रहे डंपर

Trending news