डेढ़ घंटे की बारिश में Dholpur हुआ पानी-पानी, आमजन को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2317884

डेढ़ घंटे की बारिश में Dholpur हुआ पानी-पानी, आमजन को हो रही परेशानी

Dholpur News: राजस्थान में धौलपुर के बाड़ी शहर में अचानक से मौसम का मिजाज बदला और आसमान में घनघोर घटाएं छा गई. इसके बाद जब तेज बारिश का दौर शुरू हुआ तो देखते ही देखते मूसलाधार बारिश होने लगी. बारिश केवल के से डेढ़ घंटे हुई है लेकिन एक घंटे में 2 इंची के करीब पानी बरसा है, जिसके चलते जहां बाजार में दुकानों तक पानी पहुंच गया है वही शहर की गालियां भी जलमग्न हो गई है.

dholpur news - ZEE Rajasthan

Dholpur News: एक सप्ताह पूर्व से शुरू हुई मानसूनी बारिश का नजारा लगातार बाड़ी उपखंड क्षेत्र में देखने को मिल रहा है. बाड़ी शहर में अचानक से मौसम का मिजाज बदला और आसमान में घनघोर घटाएं छा गई. इसके बाद जब तेज बारिश का दौर शुरू हुआ तो देखते ही देखते मूसलाधार बारिश होने लगी. 

बारिश केवल के से डेढ़ घंटे हुई है लेकिन एक घंटे में 2 इंची के करीब पानी बरसा है, जिसके चलते जहां बाजार में दुकानों तक पानी पहुंच गया है वही शहर की गालियां भी जलमग्न हो गई है और तो और शहर में नालों की समय से सफाई नहीं होने के चलते समस्या और बढ़ गई है. ऐसे में कई कॉलोनी में पानी भराव हुआ है और निचले इलाके पानी के चलते पिछले एक सप्ताह से परेशानी भुगत रहे हैं.

कई जगह तो लोगों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया. जिससे पानी का भराव नहीं हो. शहर के सदर बाजार और कहार गली में पानी की बाढ़ सी आ गई. शहर के समाजसेवी एवं व्यापारी अशोक गोयल ने बताया कि हर वर्ष बारिश होती है लेकिन इस बार बारिश में पानी अधिक तेजी से पड़ रहा है. जिससे पानी का निकास पूरी तरह नहीं हो पाता और पानी विकराल रूप ले लेता है. पिछली तीन बारिशों में यही स्थिति देखने को मिली है. दो दिन पूर्व शहर में तेज बारिश हुई थी. जिसमें 4 इंची पानी बरसा था.

रामसागर बांध में आया ढाई फीट पानी
सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता राजकुमार सिंघल ने बताया कि दो दिन पूर्व हुई बारिश से बाड़ी शहर के सबसे प्रमुख रामसागर बांध में ढाई फीट पानी आया है. पूर्व में बांध में10 फुट के करीब पानी था. जो अब 12 फुट 50 इंच हो गया है. आज हुई बारिश से भी पानी की आवक हो सकती है.

संतनगर मोड़ फीडर पर पानी बना समस्या 
शहर के संत नगर मोड़ स्थित 33 केवी फीडर पर पानी समस्या बन गया है. फीडर की जमीन निचली स्थिति में होने के चलते पानी भराव हो जाता है. ऐसे में विद्युत व्यवस्था को सुचारु करने में समस्या आती है. आज एक बार फिर से फीडर में पानी भर गया है. जिससे फीडर से जुड़े क्षेत्र में विद्युत सप्लाई बाधित हो रही है

नालों की सफाई नहीं होने से कई कॉलोनियों में पानी भराव 
बाड़ी शहर के नालों की साफ-सफाई सही समय से नहीं होने से नाले ओवरफ्लो हो रहे हैं. ऐसे में कई कॉलोनियों में पानी भराव हो रहा है. शहर के तुलसीवन रोड पर हालांकि नया नाला बना था लेकिन वह पूर्व में ही कचरे और गंदगी से भर गया. ऐसे में तुलसिवन रोड़ की कई कॉलोनी में पानी भर गया है. यही स्थिति सरमथुरा रोड और संत नगर रोड की है.साथ में पुलिया खराब होने से कायस्थ पाड़ा के आसपास की कई गलियों मे पानी भराव हुआ है.

Trending news