सरमथुरा में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण, रेलवे प्रशासन ने खोखा संचालकों को थमाये नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292342

सरमथुरा में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण, रेलवे प्रशासन ने खोखा संचालकों को थमाये नोटिस

धौलपुर के सरमथुरा कस्बे में रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर से रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले खोखा संचालकों को रेलवे प्रशासन की जमीन छोड़ने के लिए नोटिस थमाया है. 

रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण

Baseri: धौलपुर के सरमथुरा कस्बे में रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर से रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले खोखा संचालकों को रेलवे प्रशासन की जमीन छोड़ने के लिए नोटिस थमाया है. रेलवे प्रशासन ने अतिक्रमियों को जल्द कब्जा छोड़ने की चेतावनी दी है, नहीं तो कार्रवाई करने की बात कहीं है. रेलवे प्रशासन की कार्रवाई से खोखा संचालकों में हड़कंप मच गया है. पिछले कुछ माह पूर्व रेलवे प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्रवाई की थी. 

जिसमें प्रशासन ने कई पक्की दुकानों और कच्ची दुकानों को ध्वस्त किया था और इससे अधिकांश जगह खाली हो गई है लेकिन कुछ समय बाद कच्ची दुकानों के मालिकों ने फिर से रेलवे की भूमि पर खोखा रखकर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है, इसे हटाने के लिए रेलवे की कार्रवाई पुनः शुरू हो गई. सरमथुरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की जमीन से अतिक्रमित जगह छोड़ने के लिए खोखा संचालकों को नोटिस थमाया है. 

यह भी पढ़ें - सीएम गहलोत के बयान की भाजपा ने की निंदा, कहा सरकार दुष्कर्म जैसे मामलों को रोकने में विफल

नोटिस में उल्लेख किया गया है कि रेलवे के उच्चाधिकारियों द्वारा स्टेशन मास्टर सरमथुरा को दिए गए आदेश अनुसार रेलवे भूमि पर दोबारा से अतिक्रमण कर रहे है. अतिक्रमण को निर्देशित किया जाता है कि रेलवे की भूमि से जल्द से जल्द अतिक्रमण हटा ले अन्यथा आप के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे. वहीं रेलवे के इस नोटिस से रेलवे की भूमि के आसपास के अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है.

रेलवे के महाप्रबंधक को अतिक्रमण उठाने के लिए ग्रामीणों ने दिया था ज्ञापन
पिछले दिनों उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था. इस दौरान सरमथुरा उपखंड के ग्रामीणों ने रेलवे की भूमि पर हो रहे कच्चे और पक्के अतिक्रमण को हटवाने के लिए ज्ञापन दिया था, जिसके बाद प्रशासन रेल प्रशासन ने जल्द अतिक्रमित भूमि को मुक्त करवाने का आश्वासन दिया था.

Reporter: Bhanu Sharma

धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Bhilwara:चार मासूमों और दंपति की तलवार से गला काटकर हत्या मामले में अदालत ने सुनाई फांसी की सजा

बेटे की चाहत ने बना दिया किडनैपर, 72 घंटे में टूट गया ख्वाब, जानें किडनैंपिंग की पूरी दास्तां

क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप

Trending news