राजस्थान के धौलपुर में अज्ञात बीमारी का कहर, 2 बच्चों ने गंवाई जान, कईयों की स्थिति नाजुक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2399957

राजस्थान के धौलपुर में अज्ञात बीमारी का कहर, 2 बच्चों ने गंवाई जान, कईयों की स्थिति नाजुक

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर मनियां थाना क्षेत्र से हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां के कोटपुरा गांव में एक अज्ञात बीमारी ने पैर पसार लिया है. इस बीमारी की जद्द में आकर अभी तक दो बच्चों की मौत हो चुकी है. 

राजस्थान के धौलपुर में अज्ञात बीमारी का कहर, 2 बच्चों ने गंवाई जान, कईयों की स्थिति नाजुक

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर मनियां थाना क्षेत्र से हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां के कोटपुरा गांव में एक अज्ञात बीमारी ने पैर पसार लिया है. इस बीमारी की जद्द में आकर अभी तक दो बच्चों की मौत हो चुकी है. वहीं, आधा दर्जन से अधिक बच्चों के बीमार होने की खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो चार बच्चों की स्थिति बेहद नाजूक बनी हुई है और उन्हें शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बच्चों को हो रही दस्त और बुखार की शिकायत 
इस पूरे मामले पर ग्रामीण लाला बघेल ने बताया कि गांव में अज्ञात बीमारी ने पैर पसार लिया हैं, जिस वजह से शनिवार को उनके तीन बच्चे अचानक उल्टी और दस्त से पीड़ित हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उनके एक बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि दो को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए बच्चों के साथ पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि अलग-अलग घरों में अचानक बच्चों को उल्टी दस्त और बुखार की शिकायत हो रही है. 

आठ बच्चों के बीमार होने की है खबर 
उन्होंने बताया कि गांव में अभी तक आठ बच्चे बीमार हुए हैं, जिनमें से दो ने दम तोड़ दिया है. वहीं, चार बीमार बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गांव में अभी भी दो बीमार बच्चे हैं. कोटपुरा गांव में अज्ञात बीमारी की वजह से दो मासूम निधि (2) पुत्री लाला बघेल और शैलेंद्र (9) पुत्र भूरी सिंह पिछले 24 घंटे में दम तोड़ चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः राजस्थान के इस गांव में जाने को तरसते हैं लोग, पहुंचने पर होगा जन्नत सा अहसास

स्वास्थ्य टीम कर रही बीमारी की जांच 
वहीं, अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से वैष्णवी (3) पुत्री लाला बघेल, करण (12) पुत्र मुकेश, जॉनी (6) पुत्र भूरी सिंह और हर्ष (3) पुत्र भूरी सिंह को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं, गांव में दो और बच्चे बीमार हैं. उनका निजी स्तर पर इलाज चल रहा है. बीमारी का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है जांच

बच्चों के बीमार होने का सोर्स किया जा रहा पता 
गांव में फैली इस अज्ञात बीमारी को लेकर जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने जांच के आदेश दिए हैं. जिला कलेक्टर ने बताया कि बच्चों के बीमार होने के सोर्स का पता किया जा रहा है, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ एचडी की टीम को सैंपल लेने के लिए भेजा गया है. वहीं, धौलपुर में भर्ती बच्चों का सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः बच्ची को किडनैप कर उसकी मां के साथ आरोपी बनाना चाहता था संबंध, लेकिन...

Trending news