Dungarpur: कलेक्टर ने दृष्टिहीन विद्यालय में भोजन चखकर जांची गुणवत्ता, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1367239

Dungarpur: कलेक्टर ने दृष्टिहीन विद्यालय में भोजन चखकर जांची गुणवत्ता, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

डूंगरपुर के आसपुर में जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने फलोज में स्थित दृष्टिहीन विद्यालय का निरिक्षण करते हुए, व्यवस्थाओं का जायजा लिया और भोजन चखकर गुणवत्ता की जांच की.

भोजन की गुणवत्ता जांचते कलेक्टर

Dungarpur: डूंगरपुर के आसपुर में जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने दोवडा पंचायत समिति क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पंचायत समिति क्षेत्र में फसल कटाई के भौतिक सत्यापन कार्य का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं कलेक्टर ने फलोज में स्थित दृष्टिहीन विद्यालय का निरिक्षण करते हुए, व्यवस्थाओं का जायजा लिया और भोजन चखकर गुणवत्ता की जांच की.

अशोक गहलोत के नामांकन से पहले विधायक दल की बैठक बुलाई, हो सकता है ये बड़ा फैसला

अपने दौरे के दौरान कलेक्टर डॉ यादव सबसे पहले दोवडा तहसील के फलोज भू अभिलेख क्षेत्र ओडवाडिया पटवार मंडल पहुंचे, जहां पर पटवार मंडल के देरणिया गांव में कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने फसल कटाई भौतिक सत्यापन कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में फसल की स्थिति, फसल कटाई तथा अन्य संबंधित के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली, इसके पश्चात स्वामी विवेकानंद दृष्टिहीन एवं विकलांग  विद्यालय फलोज पहुंचे, उन्होंने वहां पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. 

जिला कलेक्टर डॉ यादव ने विद्यालय संचालक से नामांकित बच्चें, साफ सफाई, खाद्य सामग्री, शैक्षिक स्तर, शौचालय तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने बच्चों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को स्वयं चख कर परखा. इसके साथ ही शिक्षण संस्थान संचालक से बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया. उन्होंने संस्थान के संचालक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जिला कलक्टर किए. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर एवं उपखंड अधिकारी डूंगरपुर प्रवीण मीणा भी मौजूद रहें.

Reporter - Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, जल्द शुरू होगी 46 हजार शिक्षकों की भर्ती

जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला, गुजरात से स्पेशल मटकी के साथ आई 400 महिलाएं

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

 

 

Trending news