चौरासी: महंगाई के विरोध में कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन, कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289446

चौरासी: महंगाई के विरोध में कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन, कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

जिले के सीमलवाडा उपखंड मुख्यालय व जिला मुख्यालय सहित सभी ब्लॉक स्तर पर कांग्रेसियों ने महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इधर प्रदर्शन के दौरान सीमलवाडा में पूर्व सांसद व जिला मुख्यालय पर राज्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए, सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी दी.

प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता

Dungarpur: देशभर में बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से जिले में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन व जेल भरो आन्दोलन किया गया. जिले के सीमलवाडा उपखंड मुख्यालय व जिला मुख्यालय सहित सभी ब्लॉक स्तर पर कांग्रेसियों ने महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इधर प्रदर्शन के दौरान सीमलवाडा में पूर्व सांसद व जिला मुख्यालय पर राज्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए, सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी दी.

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सीमलवाडा उपखंड मुख्यालय, जिला मुख्यालय सहित सभी ब्लॉक स्तर पर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी दी और महंगाई को कम करने की मांग रखी. कांग्रेस के जेल भरो आंदोलन के तहत कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता कलेक्ट्री के सामने इकट्ठे हुए, इसके बाद केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया. एससी वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष डॉ शंकर यादव, पूर्व उपजिला प्रमुख प्रेमकुमार पाटीदार, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रियकांत पंड्या, ब्लॉक अध्यक्ष भरत नागदा के नेतृत्व में 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी. पुलिस ने 2 गाड़ियों में गिरफ्तारी देने वाले कार्यकर्ताओं को भरकर शहर से बाहर उदयपुर रोड़ पर दो नदी के पास छोड़ दिया.

यह भी पढे़ं- अवैध खानों में सात थानों की पुलिस ने दी दबिश, फिर भी लौटी बैरंग

इस दौरान राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने कहा की आजादी के बाद पहली बार खाने पीने की चीजों खासकर आटा, दाल और चावल पर जीएसटी लगाई गई है. केंद्र की मोदी सरकार ने खाने पीने की चीजों पर जीएसटी लगाकर गरीबों के मुंह से निवाला छीनने का प्रयास किया हैं, इससे देश में महंगाई बढ़ रही है, महिलाओं के रसोई का बजट गड़बड़ा गया है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार कुंभकरण की नींद सोई हुई है. शंकर यादव ने कहा की कांग्रेस हमेशा गरीब और पिछड़े लोगों के साथ खड़ी है, महंगाई के खिलाफ देशभर में लोग सड़कों पर हैं और मोदी सरकार से जीएसटी हटाने के साथ महंगाई कम करने की मांग कर रहें हैं. डॉ शंकर यादव ने महंगाई कम नहीं होने पर बड़ा आंदोलन करने की बात भी कही.

सीमलवाडा में पूर्व सांसद सहित 50 कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

डूंगरपुर जिले के सीमलवाडा उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस के पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 60 साल में देश में जो भी तरक्की की थी, उसे भाजपा सरकार ने देश को कंगाली की ओर धकेल दिया है. सरकारी संपत्तियों को निजीकरण किया जा रहा है, देश में संविधान और लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है. वहीं प्रदर्शन के बाद पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा सहित 50 कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी.
Reporter - Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news