Dungarpur News: CM ने किया बाल गोपाल योजना और निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1464050

Dungarpur News: CM ने किया बाल गोपाल योजना और निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का शुभारंभ

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर में वर्चुअल तरीके से बाल गोपाल योजना और निशुल्क स्कूल यूनिफार्म वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. आईटी केंद्र में डूंगरपुर से राज्यमंत्री शंकर यादव, विधायक गणेश घोघरा, जिला कलेक्टर एल.एन. मंत्री और एसपी राशी डोगरा भी वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़े. 

Dungarpur News: CM ने किया बाल गोपाल योजना और निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का शुभारंभ

Dungarpur News: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रदेशभर में वर्चुअल तरीके से बाल गोपाल योजना और निशुल्क स्कूल यूनिफार्म वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. 

जयपुर सीएम आवास से हुए वर्चुअल कार्यक्रम में डूंगरपुर से राज्यमंत्री शंकर यादव, विधायक गणेश घोघरा, जिला कलेक्टर एल.एन. मंत्री और एसपी राशी डोगरा भी जुड़े. वहीं, शहर की टाउन स्कूल में जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ.

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

प्रदेश में लंबे समय से प्रतीक्षित बाल गोपाल योजना और निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का हुआ शुभारम्भ डूंगरपुर जिले सहित प्रदेशभर में हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से वर्चुअल तरीके से दोनों योजनाओं का शुभारम्भ किया. इधर आईटी केंद्र में डूंगरपुर से राज्यमंत्री शंकर यादव, विधायक गणेश घोघरा, जिला कलेक्टर एल.एन. मंत्री और एसपी राशी डोगरा भी वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़े. 

वहीं, इसके बाद जिला मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी टाउन स्कुल में जिला स्तरीय समारोह आयोजित हुआ.  समारोह को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री शंकर यादव ने कहा कि आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले में करीब 80 प्रतिशत परिवार बीपीएल श्रेणी में आते हैं. ऐसे में सरकार द्वारा निशुल्क यूनिफार्म उपलब्ध कराए जाने से इन गरीब परिवारों को राहत मिलेगी. वहीं, बाल गोपाल योजना भी आदिवासी अंचल के गरीब बच्चो के लिए वरदान साबित होगी.  

यह भी पढ़ें- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

यादव ने कहा कि बाल गोपाल योजना और निशुल्क यूनिफार्म वितरण योजना से डूंगरपुर जिले की 2 हजार 216 स्कुलो के 2 लाख 11 हजार विद्यार्थी लाभान्वित होंगे. 

क्या बोले विधायक गणेश घोघरा 
इधर विधायक गणेश घोघरा ने अपने उद्बोधन में राज्य सरकार की योजनाए गिनाते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने शिक्षा विभाग में बम्पर भर्तियां निकाली ताकि बच्चों की पढाई प्रभावित नहीं हो. घोघरा ने कहा कि बच्चों के सर्वंगीण विकास के लिए सरकार ने हर स्तर पर प्रयास किये हैं. समारोह के बाद अतिथियों ने विद्यार्थियों को पाउडर वाला दूध और स्कूल यूनिफॉर्म वितरित किए.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news