Dungarpur News: हिट एंड रन प्रकरण में नए कानून लागू करने का विरोध,साबला में ड्राइवरों का प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2038855

Dungarpur News: हिट एंड रन प्रकरण में नए कानून लागू करने का विरोध,साबला में ड्राइवरों का प्रदर्शन

Dungarpur News: हिट एंड रन प्रकरण में नए कानून लागू करने का विरोध राजस्थान के कई जिलों में देखा जा रहा है.बता दें कि आज डूंगरपुर के साबला में ड्राइवरों ने प्रदर्शन किया है.

Dungarpur News: हिट एंड रन प्रकरण में नए कानून लागू करने का विरोध,साबला में ड्राइवरों का प्रदर्शन

Dungarpur News: हिट एंड रन प्रकरण में नए कानून लागू करने के विरोध में डूंगरपुर जिले के साबला में ड्राइवरों ने बांसवाडा-उदयपुर स्टेट हाइवे जाम कर दिया.वहीं, कानून के विरोध में प्रदर्शन किया.करीब आधे घंटे तक जाम के बाद ड्राइवरों ने सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की है.

 कानून के विरोध में प्रदर्शन किया

केंद्र सरकार ने हिट एंड रन प्रकरण में नया कानून लागू किया है.इस कानून के विरोध में साबला में ओटो यूनियन व अन्य ट्रांसपोर्ट यूनियन के ड्राइवर मावजी महाराज चौराहे पर एकत्रित हुए. वहीं, बांसवाडा-उदयपुर मार्ग को जाम करते हुए कानून के विरोध में प्रदर्शन किया. ड्राइवरों ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा नया काला कानून लागू किया जा रहा है.

 5 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान

इस कानून के तहत वाहन से सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर ड्राइवर को दस वर्ष के कारावास और 5 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.ड्राइवरों का कहना है कि कोई भी वाहन चालक किसी के साथ जानबूझ कर दुर्घटना नहीं करता है,

 न्यायोचित न होकर तानाशाही है

यह महज एक हादसा होता है, लेकिन ऐसे में सरकार द्वारा ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया जाना न्यायोचित न होकर तानाशाही है. ड्राइवरों ने केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की है. बता दें कि चूरू में भी हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों ने अशोक स्तंभ पर अपने वाहनों को खड़ाकर किया. हाईवे पर लगाया जाम.हाईवे पर आवागमन हुआ पूरी तरह से बाधित, यात्रियों को करना पड़ रहा भारी परेशानी का सामना

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: घने कोहरे के साथ नए साल की शुरुआत, राजस्थान में 48 घंटे के अंदर शीतलहर बरपाएगी कहर!

 

Trending news