Dungarpur News: फर्जी डिग्रियों की बदौलत बने पीटीआई, कोतवाली थाने में 6 के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429610

Dungarpur News: फर्जी डिग्रियों की बदौलत बने पीटीआई, कोतवाली थाने में 6 के खिलाफ मामला दर्ज

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला में पीटीआई भर्ती 2018 में फर्जी डिग्रियों से सरकारी नौकरी पाने का मामला सामने आया है. समस्त बेरोजगार संघ बांसवाड़ा की ओर से आईजी बांसवाड़ा को दिए गए परिवाद पर डूंगरपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने 6 पीटीआई के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है.

Dungarpur News

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला में पीटीआई भर्ती 2018 में फर्जी डिग्रियों से सरकारी नौकरी पाने का मामला सामने आया है. समस्त बेरोजगार संघ बांसवाड़ा की ओर से आईजी बांसवाड़ा को दिए गए परिवाद पर डूंगरपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने 6 पीटीआई के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस मामले की आगे की जांच में जुटी है.

डूंगरपुर एडीशनल एसपी ने की थी जांच 
इस मामले पर डूंगरपुर जिला के कोतवाली थानाधिकारी भगवान मेघवाल ने बताया की समस्त बेरोजगार संघ बांसवाड़ा की ओर से आईजी बांसवाड़ा को एक परिवाद दिया गया था. आईजी ने ये परिवाद डूंगरपुर एसपी को भेजा था. जिसमें पीटीआई भर्ती 2018 में डूंगरपुर जिले के अलग-अलग गांवों के 14 लोगों पर फर्जी डिग्री से पीटीआई बनने के आरोप लगाए थे. परिवाद की जांच डूंगरपुर एडीशनल एसपी ने की थी. 

जांच में फर्जी निकली डिग्रियां
जांच में भेमई निवासी भूपेश पाटीदार, जयेश पाटीदार, घाटा का गांव निवासी सुधीर पाटीदार और सेमलिया घाटा निवासी नीरज पाटीदार द्वारा लगाई गईं डॉ भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा की डिग्रियां फर्जी निकली. वहीं, गड़ा जसराजपुर निवासी शिल्पा पाटीदार और दिलीप पाटीदार की डिग्रियों के सम्बन्ध में अभी तक सम्बंधित विश्व विद्यालयों ने रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाया है. 

ये भी पढ़ेंः वात्रक नदी के तेज बहाव में बहा 5 बच्चों का पिता, 20 घंटे से सर्च में जुटी SDRF टीम

6 अभ्यर्थियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला 
इधर डूंगरपुर एडिशनल एसपी की जांच रिपोर्ट के बाद डूंगरपुर कोतवाली थाना पुलिस ने सभी 6 अभ्यर्थियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया है. वहीं, परिवाद में पीटीआई के अलावा पटवारी, रीट और लाइब्रेरियन भर्ती में भी फर्जी डिग्री से नौकरी पाने के आरोप लगाए हैं. पुलिस सभी मामलों की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ेंः रतनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 3 लाख के डोडा चूरा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

Trending news