डूंगरपुर: अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर निकाली गई रैली, अम्बेडकर भवन में हुआ कार्यक्रम
Advertisement

डूंगरपुर: अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर निकाली गई रैली, अम्बेडकर भवन में हुआ कार्यक्रम

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से आज अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया गया. अंतराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर रैली और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

डूंगरपुर: अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर निकाली गई रैली, अम्बेडकर भवन में हुआ कार्यक्रम

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से आज अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया गया. इस मौके पर शहर में दिव्यांगजनों की ओर से रैली निकाली गई. वहीं रैली के हाउसिंग बोर्ड स्थित अम्बेडकर भवन में पहुंचने पर अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया.

डूंगरपुर जिले में अंतराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर रैली और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और जिला प्रशासन की ओर से शहर में दिव्यांगजनों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई. 

कलेक्ट्रेट से अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर और विभाग के उप निदेशक अशोक शर्मा ने रैली को हरी झंडी दिखाई. तपस संस्थान और स्वामी विवेकानंद संस्था के दिव्यांगजनों की रैली कलेक्ट्रेट से रवाना होकर शहर के लक्ष्मण मैदान, तहसील चौराहा, पुराना बस स्टैंड, कॉलेज रोड, नया बस स्टैंड सहित विभिन्न मार्गों से होती हुई हाउसिंग बोर्ड स्थित अम्बेडकर भवन पहुंची, जहां समारोह का आयोजन हुआ. 

समारोह में मुख्य अतिथि और पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने दिव्यांगजनों को संबोधित करते हुए कहा कि हर दिव्यांगजन में कोई न कोई प्रतिभा जरूर होती है और उस प्रतिभा को पहचानकर उसे निखारने और उचित मंच देने की जरूरत है. भगोरा ने दिव्यांगजनों से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी शारीरिक कमी को अभिशाप नहीं समझे और उसी कमी को अपनी ताकत मानते हुए आगे बढ़े. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर CM गहलोत पहुंचे कोटा, कांग्रेस पदाधिकारियों की ली बैठक

अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने अपने संबोधन में राज्य सरकार की ओर से दिव्यांगजन के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी. समारोह के दौरान चयनित दिव्यांगजनों को अंग उपकरण वितरित किए गए. वहीं उत्कृष्ट कार्य करने वाले दिव्यांगजनों को सम्मानित भी किया गया. समारोह स्थल पर निर्वाचन विभाग की ओर से नियुक्त अधिकारियों द्वारा दिव्यांग मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए काउंटर भी लगाया गया.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

बुधादित्य योग बुध और सूर्य की युति से 5 राशियों का दिसंबर में होगा भाग्योदय

Garuda Puran : हिंदू धर्म में क्यों मारते हैं मुर्दे के सिर पर डंडा, एक गलती और ....

Heart failure and sex: बेकाबू सेक्स ले सकता है जान, अमेरिकी रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

Trending news