Dungarpur News: डूंगरपुर में गहरा हो रहा पेयजल संकट,जलदाय विभाग के दावे फेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227098

Dungarpur News: डूंगरपुर में गहरा हो रहा पेयजल संकट,जलदाय विभाग के दावे फेल

Dungarpur News: राजस्थान में गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. वहीं, डूंगरपुर में पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए प्रशासन व जलदाय विभाग के दावे फेल हो गए हैं,पेयजल संकट ग्रसित गांवों में नहीं हो रही टैंकर्स से जलापूर्ति.

 

डूंगरपुर में गहरा हो रहा पेयजल संकट.

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में गर्मी के मौसम में पेयजल संकट गहराता जा रहा है.वहीं, पेयजल संकट से निजात दिलाने के प्रशासन व जलदाय विभाग के दावे फेल होते दिख रहे हैं.इसी को लेकर पोहरी खातुरात पंचायत के ग्रामीण सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए उनकी पंचायत क्षेत्र के गांवों में टैंकर से जलापूर्ति करते हुए राहत दिलाने की मांग की है.

कुएं और हैंडपंप में भी जल स्तर नीचे चला गया है

डूंगरपुर जिले की ग्राम पंचायत पोहरी खातुरात पंचायत के सरपंच हरीश के नेतृत्व में ग्रामीण आज कलेक्ट्रेट पहुंचे.इस मौके पर सरपंच हरीश ने बताया की इस वर्ष बारिश कम होने से उनके पंचायत क्षेत्र में पेयजल संकट गहराता जा रहा है.तालाब व नाले सूख चुके हैं.वही कुएं और हैंडपंप में भी जल स्तर नीचे चला गया है.

 ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा

जिसके चलते पंचायत के गजपुर,घोडाखरा और पोहरी गांव में लोग तो पेयजल को लेकर परेशान है, वहीं मवेशियों के लिए भी पानी की व्यवस्था करना मुश्किल हो गया है.इधर पेयजल नहीं होने से ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है.इधर इस मौके पर सरपंच हरीश के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

टैंकर से जलापूर्ति शुरू नहीं की गई है

वहीं, ज्ञापन में पेयजल संकट वाले तीनो गांवों में टेंकर से जलापूर्ति करते हुए लोगों को राहत पहुंचाने की मांग की है.गौरतलब है की गर्मी के मौसम में पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने एक प्लान तैयार किया था,लेकिन उस प्लान के मुताबिक़ अभी तक पेयजल संकट ग्रस्त गांवों में जलदाय विभाग की ओर से टैंकर से जलापूर्ति शुरू नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी ने की अमीन खान से मुलाकात, जानिए क्या हैं सियासी मायने?

 

Trending news