Dungarpur News: सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले गए, 7 हजार 970 क्यूसेक पानी की हुई निकासी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413981

Dungarpur News: सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले गए, 7 हजार 970 क्यूसेक पानी की हुई निकासी

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले का सबसे बड़े सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोल दिए गए.  बांध से 7 हजार 970 क्यूसेक पानी की निकासी हुई है.

Dungarpur News: सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले गए, 7 हजार 970 क्यूसेक पानी की हुई निकासी
Dungarpur News: डूंगरपुर जिले का सबसे बड़ा सोम कमला आंबा बांध में जल स्तर ज्यादा होने के बाद उसके गेट को खोल दिया गया. बांध में पानी के स्तर को बनाए रखने के लिए दो गेट आधा आधा मीटर खोले गए है. दोनों गेट से 7 हजार 970 क्यूसेक पानी की निकासी की गई है.
 
उदयपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते आसपुर क्षेत्र में बने सोम कमला आंबा बांध में पानी की आवक कल शाम से लगातार बनी हुई थी. बांध से पानी छोड़ने की तैयारी में जल संसाधन विभाग जुटा हुआ था. आज शाम सोम और गोमती नदी में पानी की आवक एक दम तेज हो गई और ठीक साढ़े पांच बजे बांध अपनी पूर्ण भराव क्षमता 13 मीटर तक पानी का लेवल पहुंच गया.
 
ऐसे में गेट संख्या एक और 13 को आधा आधा मीटर खोले दिए गए और क्षेत्र में अलर्ट के लिए सायरन बजा दिया गया. लगातार हो रही पानी की आवक को देखते हुए बांध का जलस्तर मेंटेन करने के लिए निगरानी की जा रही है. बांध में इस समय तक पानी की आवक दस हजार 138 और छोड़े गए पानी की मात्रा 7 हजार 970 क्यूसेक है.
 
वही जरूरत पड़ने पर दो अन्य गेट कभी भी खोले जा सकते है. इधर, बांध के गेट खोलने की सूचना मिलने पर आसपुर , गोल सहित पड़ोस के गावो में लोग बड़ी संख्या में बांध स्थल पहुंचे और पूजा अर्चना कर खुशियां मनाई. 
 

ये भी पढ़ें- फेसबुक पर 6 महीने पहले मिले फ्रेंड के लिए छोड़ा पति और बच्ची, चूरू पहुंची तो... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news