Chorasi: पूर्व सरपंच की दबंगई, पंचायत की जमीन पर किया अतिक्रमण
Advertisement

Chorasi: पूर्व सरपंच की दबंगई, पंचायत की जमीन पर किया अतिक्रमण

Chorasi, Dungarpur News: डूंगरपुर की चौरासी की सीमलवाडा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बांसिया के पूर्व सरपंच की दबंगई. पूर्व सरपंच जसवंत रोत ने पंचायत की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है. वहीं सरपंच ने गांव में बन रहे बस स्टैंड व आईटी भवन के मार्ग को भी अतिक्रमण कर अवरुद्ध कर रखा है.

पूर्व सरपंच द्वारा किया गया अतिक्रमण

Chorasi, Dungarpur News: डूंगरपुर की चौरासी की सीमलवाडा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बांसिया के पूर्व सरपंच की दबंगई का मामला सामने आया है. पूर्व सरपंच जसवंत रोत ने पंचायत की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है. वहीं सरपंच ने गांव में बन रहे बस स्टैंड व आईटी भवन के मार्ग को भी अतिक्रमण कर अवरुद्ध कर रखा है. इधर पंचायत ने कई बार सीमांकन के लिए तहसीलदार को लिखा. उसके बावजूद प्रशासन की ओर से न तो सीमांकन किया गया हो और ना अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है.

सीमलवाडा पंचायत समिति सदस्य विमल प्रकाश डोडियार ने बताया कि बांसिया के पूर्व सरपंच जसवंत रोत के रसूख के चलते पंचायत कोरम व जिला प्रशासन लाचार नजर आ रहा है. उन्होंने बताया कि पूर्व सरपंच जसवंत रोत ने पंचायत की करीब 2 बीघा से ज्यादा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है, वहीं इसके साथ ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना अंतर्गत पंचायत क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड एवं आईटी के निर्माणधीन मार्ग पर अतिक्रमण कर रखा है. जिसके चलते दोनों भवनों का निर्माण पिछले डेढ़ साल अधूरा पड़ा हुआ है. 

प्रशासन की ओर से 15 दिन का अल्टीमेटम देकर निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं, जिसको लेकर ग्राम पंचायत ने निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया है लेकिन बस स्टैंड एवं आईटी भवन के पास अतिक्रमण होने से कोरम को दो-दो हाथ करने पड़ रहे हैं. आईटी केंद्र भवन का मार्ग भी अवरुद्ध कर दिया है, ऐसे में बजरी, गिट्टी से भरे डंपर को खेतों में उतार कर खाली करवाया जा रहा है. पंचायत समिति सदस्य डोडियार ने बताया कि बस स्टैंड एवं आईटी केंद्र भवन के पास सीमांकन कराने को लेकर ग्राम पंचायत ने दो बार तहसील कार्यालय में रिपोर्ट दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर अतिक्रमणियों के हौसले बुलंद हो रहें है.

इस दौरान बांसिया सरपंच सूरज देवी डोडियार, पंचायत समिति सदस्य विमल प्रकाश डोडियार, वार्ड पंच पंकज बंजारा, किशु भाई यादव, भीखा भाई बारिया, रमण लाल डामोर सहित ने नाराजगी जताते हुए सीमांकन कराने की मांग की है.

Reporter - Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में बढ़ी ग्वार की आवक, ये हैं आज के ताजा भाव

सचिन पायलट और अशोक गहलोत हुए एकजुट, अब जेपी नड्डा बीजेपी में लेंगे ये फैसला !

Trending news