मनरेगा के मेटो ने अपनी मांगो को लेकर चिखली उपखंड कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1120241

मनरेगा के मेटो ने अपनी मांगो को लेकर चिखली उपखंड कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

डूंगरपुर जिले के चिखली ब्लॉक के मनरेगा मेटो ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चिखली उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

मनरेगा के मेटो ने अपनी मांगो को लेकर चिखली उपखंड कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

Chorasi: डूंगरपुर जिले के चिखली ब्लॉक के मनरेगा मेटो ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चिखली उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. अपने मांगो के संबंध में मेटो ने प्रशिक्षण का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें-इन ज्योतिषीय उपाय को अपनाकर पाए दस्त, मोटापा और इन रोगों से निजात

डूंगरपुर जिले के चिखली ब्लॉक के मनरेगा योजना में लगे मेट अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चिखली उपखंड कार्यालय पर एकत्रित हुए. वहीं अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया, चिखली एसडीएम व बीडीओ को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. 

ज्ञापन में मेटो ने मोबाइल उपलब्ध कराने, जहां पर नेटवर्क नहीं होने पर सुचारू करने, प्रत्येक मेटों को प्रतिदिन पांच सौ रुपये और प्रतिमाह पंद्रह हजार रुपये मानदेय देने, मेटो एवं श्रमिकों को भुगतान एक साथ कराने, मस्टरोल पखवाड़े स्तर पर समय पर देने, कार्य स्थल का समय सुबह दस से दो बजे करने, ऑनलाइन उपस्थिति में तकनिकी समस्या की जवाबदारी मेटों पर नहीं करने, ग्राम स्तर से राज्य स्तर पर सभी विभागों में भी ऑनलाइन उपस्थिति करने, श्रमिक मौके पर नहीं मिलने पर मेट को ब्लैक लिस्टेड नही करने, भूगतान 15 दिनों में कराने, 100 दिनों से बढ़ाकर 200 दिन करने एवं नरेगा कार्य स्थल पर टेंट, दवाई व पानी सहित अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने की मांग रखी है.

वहीं इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष कांतिलाल अहारी ने मेटों की मांगों का समर्थन किया है. इधर इससे पूर्व आशापुरा मंदिर साकोदरा में मेटो की बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें ब्लॉक स्तरित कमेटी का गठन किया गया. जिसमें अध्यक्ष राजमल खराड़ी, उपाध्यक्ष जवाहरलाल डामोर, दिनेश कुमार गरासिया, रमेशचन्द्र अहारी, सचिव धनपाल डामोर, सह सचिव सोमालाल डिण्डोर, कोषाध्यक्ष अभयसिंह डामोर, सह कोषाध्यक्ष विमलप्रकाश डामोर, महामंत्री चन्द्रवीर बामणिया, संगठन मंत्री धमेन्द्र देवतरा, मिडिया प्रभारी शंकरलाल डामोर, जिला प्रतिनिधि जितेन्द्र सोंलकी एवं चपांलाल, हंसा गोदा, हिना यादव, लीलावती पारगी, जीवतराम पारगी, सुरेन्द्र बामणिया एवं गौतमलाल मईड़ा को सदस्य मनोनित किया.

संगठन के नवनी अध्यक्ष राजमल खराडी ने कहा कि मेटों की विभिन्न समस्याओं के लिए ब्लॉक, जिला एवं प्रदेश स्तर पर ज्ञापन सौपे जाएगें। वहीं बैठक में गुरूवार को पंचायत समिति में होने वाले मेटों के प्रशिक्षण का बहिष्कार करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news